छत्तीसगढ़न्यूज़

ग्रामीणों और सुरक्षा में लगे जवानों के बीच हिंसक झड़प, हवाई फायरिंग की खबर लेकिन अधिकारी पुष्टि नहीं

*ग्रामीणों और सुरक्षा में लगे जवानों के बीच हिंसक झड़प, हवाई फायरिंग की खबर लेकिन अधिकारी पुष्टि नहीं*
*दोनों पक्षों के लोग घायल, क्षेत्र में तनाव का माहौल*
**आप की आवाज **
कुड़ेकेला:- रायगढ़ जिले के छाल एसईसीएल के लात खदान में शुक्रवार को स्थानीय ग्रामीणों व खदान के सुरक्षा के लिए तैनात जवानों के बीच जमकर हिंसक झड़प हो गई इस दौरान हालात ऐसे बन गए कि वहां की स्थिति को काबू में करने के लिए सुरक्षा जवानों की ओर से हवाई फायरिंग करनी पड़ी। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान एक बार से अधिक फायरिंग हुई। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने सुरक्षा जवानों के द्वारा हवाई फायरिंग किए जाने की बात कही है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर फायरिंग की घटना की पुष्टि नहीं हो सकी है।
मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना में दोनों पक्षों के लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि झड़प के हिंसक होने के कारण सुरक्षा जवानों की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई। जिससे कई ग्रामीणों को चोटें आईं हैं और कुछ जवान भी घायल हुए हैं। घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच स्थिति को नियंत्रित किया। वहीं, घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव का माहौल बन गया है। इस घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की दोपहर छाल के लात खुली खदान के प्रभावित क्षेत्र के ग्रामीणों व लात एसईसीएल खदान के सुरक्षा में लगे त्रिपुरा रायफल की 9 वी बटालियन के जवानों के बीच कथित तौर पर पार्किंग के लिए वसूली की बात को लेकर विवाद हो गया। जिसके बाद यह विवाद बढ़ता गया और दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प शुरू हो गई। फिलहाल, घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा छाल पुलिस इस मामले को लेकर आगे की जांच में जुट गई है। उधर, खबर लिखे जाने तक इस घटना से आक्रोशित ग्रामीण लात खदान के सामने धरना प्रदर्शन करते रहे।
ये हुए हैं घायल:- सूत्र इस घटना में दोनों पक्षों के लोगों को चोटें आईं हैं। इस झड़प के दौरान सुरक्षा में लगे जवान मोनू कुमार दास सूबेदार, नायब सूबेदार अरुण देव् वर्मा, राजेश कुमार सिंह रायफल मेन घायल हुए हैं और ग्रामीणों में रवि ठाकुर, गुलशन, बबलू, प्रेम लता, कुमार लवकुश सहित अन्य के चोटिल होने की खबर है।
*चंद पुलिस जवानों के भरोसे सुरक्षा व्यवस्था:* छाल के लात खदान क्षेत्र में शुक्रवार को हुए इस घटना के बाद से इलाके में तनाव निर्मित होना स्वाभाविक है। ऐसे में बताया जा रहा है कि विपरीत परिस्थितियों को संभालने के लिए सिर्फ दो पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। ऐसा इसलिए कि विभाग के स्थानीय बड़े अधिकारी फिलहाल छाल में मौजूद नहीं हैं। इस बात की पूरी संभावना व उम्मीद है कि इस घटनाक्रम के सामने आने के बाद जिम्मेदार अधिकारी यथासंभव जल्द ही मुख्यालय पहुंच जाएंगे। हालांकि, घटना के बाद देर शाम खरसिया एसडीओपी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button