न्यूज़रायगढ़

नेतनागर से जो ज्वालामुखी फूटी है उसका लावा रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है एक बार दोषी अधिकारियों के खिलाफ नेतनागर के किसानों और नेताओं ने एफ आई आर दर्ज करने की मांग की….

रायगढ़। नेतनागर मे जो भी हो रहा है अच्छा नहीं है जिला प्रशासन अपने रुख पर अड़ा हुआ है तो किसान अपने रुख पर अड़े हुए हैं इसी दोनों मामले के बीच में छोटे किसान पीते जा रहे हैं कहीं यह चिंगारी ज्वालामुखी के लावा की तरह फैल ना जाए जिसका बहुत ही भयानक परिणाम होगा पिछले 2 महीनों से मीत नगर का मामला खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है दिन प्रतिदिन और तूल पकड़ते जा रहा है पहले पदयात्रा उसके बाद जिला प्रशासन और पुलिस की कार्रवाई के तहत किसानों की गिरफ्तारी के बाद किसानों के फसल पर जेसीबी से रौद ( बर्बाद कर देना ) कतई उचित नहीं है जिसके बाद नेत नागर दो से तीन बार महापंचायत सभा बुलाई गई इसी को लेकर कयास लगाया जा रहा है कि कहीं मामला और तूल न पकड़ ले वही राजनीति पार्टीया पीछे रह सकती है पुरे मामले मे राजनीतिक पार्टियों ने भी जमकर राजनीति रोटी सेक रहे हैं
इसी कड़ी में आज नेतनागर के दर्जनों किसान, कांग्रेस किसान नेता लल्लू सिंह, भाजपा नेता विलिश गुप्ता, सुरेंद्र पांडे, शक्ति अग्रवाल , पूनम सोलंकी , आम आदमी पार्टी नेता पिंटू सिंह जोगी कांग्रेस के पिंकल दास सहित दर्जनों पीड़ित किसान एफआईआर दर्ज कराने जुटमिल थाने पहुंचे। वही मौके पर मौजूद पुलिस ने बेरीकेड लगाकर उनको रोका जहां किसानों ने जमकर नारेबाजी की । किसानों और नेताओं ने चिलचिलाती कड़ी धूप में थाने के समीप बैठ कर प्रदर्शन करने लगे । वही मौके पर मौजूद यातायात एडिशनल एसपी सुशांतो बनर्जी और जूटमिल थाना प्रभारी के साथ किसानों की जमकर बहस भी हुई। किसानों ने f.i.r. को लेकर अड़े हुए थे तो वही यातायात अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुशांता बनर्जी ने किसानों से खेत का पेपर नक्शा और खसरा की मांग कर रहे थे गौरतलब है कि नेतनागर में बन रहे नहर का विरोध लगातार जारी है । मालूम हो कि गत दिनों नेतनागर में धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों को पुलिस ने गिरफ्तार कर अघोषित जेल के.आई.टी में रखा था और इस दौरान किसानों के खेतों में खड़ी फसल को नष्ट करते हुए नहर के लिए जिला प्रशासन ने खुदाई करवा दी थी । इस अपराध के लिए सिंचाई विभाग के ईई फुलेकर , पुसौर तहसीलदार सिन्हा सहित संबंधितो पर एफआईआर के लिए किसानों और नेताओं ने आज जूटमिल थाना पहुंच कर इनपर एफ आई आर दर्ज करने की मांग की । जहा पर जमकर नारेबाजी , विरोध प्रदर्शन और बाद विवाद का माहौल देखने को मिला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button