छत्तीसगढ़न्यूज़राजनीती उठापटकरायगढ़

प्रदेश में बढ़ती हिंसक घटना के विरोध मे जिला कांग्रेस ने किया धरना प्रदर्शन एवं सौपा ज्ञापन*

रायगढ़ 18 जून

जिला कांग्रेस कमेटी रायगढ़ द्वारा आज स्थानीय गांधी प्रतिमा के समीप  प्रदेश में बढ़ती pहिंसा के विरोध में आज  एक दिवसीय pधरना प्रदर्शन किया ।

 जिसकर कार्यक्रम प्रभारी डॉक्टर प्रेम साय सिंग टेकाम जी पूर्व शिक्षा मंत्री  विशेष रूप से उपस्थिय थे।आज रायगढ़ में बड़ी संख्या में काँग्रेस जनों द्वारा  धरना प्रदर्शन करअपनी बातों को रखा ।

   इस कार्यक्रम के लिए प्रदेश कांग्रेस ने डॉ प्रेम साय टेकाम 

को रायगढ़ धरना कार्यक्रम का प्रभार सौपा गया था उन्होंने  धरना कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित कर कहा कि भाजपा के द्वारा की जा रही मनमानी को बेहद निंदनीय है उन्होंने कहा कि जब से भाजपा सत्ता में आई है तब से लगातार  कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी हैं और अपराधिक घटनाएं होना  अनवरत जारी है मारपीट लूट पाट की घटना आम बनती जा रही है हमारा छत्तीसगढ़ शांतिपूर्ण प्रदेश के रूप में जाना जाता था लेकिन बलौदा  बजार में होने वाली घटना ने सभी को दहशत रख दिया है वहाँ लोग डरे सहमे हैं शासन प्रशासन कमजोर साबित हो चुका है लोगों का विश्वास कानून पर से उठता जा रहा है ।सतनामी समाज के लोग इस घटना में 

भाजपा के नेताओं की गंदी राजनिति का शिकार हुए हैं  प्रदेश सरकार को  सतनामी समाज के लोगों से आखिर इतनी  परेशानी क्यों हो रही है  और भाजपा ने उनकी बातों को सुनने में कोई रूचि क्यों नहीं दिखाई ? इस प्रश्न का उत्तर हमारे प्रदेश की आम जनता भी जानना चाहती है ।     छत्तीसगढ़ में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से फेल साबित हो रहा है सिस्टम फेल हो चुका है छत्तीसगढ़ राज्य में इस तरह की घटना आगे ना हो  कांग्रेस यही चाहती है और इस तरह की भाजपा की कार्यप्रणाली को अनदेखा नहीं किया जा सकता ।काँग्रेस पार्टी सदैव सतनामी समाज के साथ खड़ी थी खड़ी है और खड़ी रहेगी । वहीं डॉ प्रेम साय ने  सतनामी समाज से अपील भी की कि वह इस गंभीर मुद्दे पर संयम बरते और उन्हें ये विश्वास दिलाया कि आपकी आस्था के साथ खिलवाड़ करने वाले लोगों को हवालात भेजा जाएगा इसके लिए हम आपका साथ देने हेतु प्रतिबद्ध हैं।

 जहां एक ओर बलौदाबाजार कलेक्ट्रेट परिसर में हुई घटना से छत्तीसगढ़  की जनता डरी हुई है l प्रदेश में जो रही घटनाएं भाजपा सरकार के निकम्मेपन की गवाह है. ये सरकार क़ानून व्यवस्था नहीं संभाल पा रही है.  वहीं पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल है। बीजेपी की साय सरकार को एक पल भी पद पर  बने रहने का अधिकार नहीं है. उन्होंने चेतावनी देते हर आगे कहा कि ऐसे गंभीर मुद्दों पर हाथ पर हाथ रखकर तमाशा देख रही यह निकम्मी सरकार तत्काल अपराधियों को पकड़े और कड़ी कार्रवाई करे.अन्यथा सत्ता छोड़े।

  उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का प्रशासन से भी भरोसा उठ गया है, इसलिए स्वयं की जाँच समिति बनानी पड़ी है और कहा अगर दोषियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो कांग्रेस का कोई भी कार्यकर्ता ख़ामोश नहीं बैठेगा.।

  कार्यक्रम को संबोधित कर जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शुक्ला ने कहा छत्तीसगढ़ में जब से भाजपा सरकार सत्ता में आई है ,छत्तीसगढ़ अपराध का गढ़ बन चुका  है ,अपराधियो को कानून का भय नही है ,और आम जनता अपनी सुरक्षा,को लेकर चिंतित है ,भाजपा सरकार की लचर कानून व्यवस्था और नाकामियों के विरोध ही धरने का उद्देश्य है।कार्यक्रम का संचालन शाखा यादव ने किया व धरना कार्यक्रम को वरिष्ठ कांग्रेसजनों ने भी संबोधित किया।

आज के कार्यक्रम में  प्रमुख रूप से पूर्व विधायक प्रकाश नायक, लैलूंगा विधायक विद्यावती सिदार, लैलूंगा पूर्व विधायक हृदयराम राठीया, धरमजयगढ़ विधायक लालजीत राठिया घरघोड़ा नगर पंचायत अध्यक्ष शीलू चौधरी रायगढ़ शहर जिला अध्यक्ष अनिल शुक्ला, रायगढ़ महापौर श्रीमती जानकी काटजू, दीपक पाण्डेय,प्रदेश कांग्रेस सचिव अनिल अग्रवाल,प्रदेश महासचिव युवा कांग्रेस राकेश पाण्डेय, ग्रामीण महामंत्री प्रभारी महामंत्री विकास शर्मा, शहर प्रभारी महामंत्री शाखा यादव, ब्लॉक अध्यक्ष राम लाल पटेल,संतोष राय ,हरेराम तिवारी,बिहारी पटेल, विकास ठेठवार, जेठूराम मनहर, संजय देवांगन,प्रदीप मिश्रा, यतिस गांधी,राजू चौहान,सत्य प्रकाश शर्मा, किरण पंडा, अरुण गुप्ता रिंकी पाण्डेय,रंजना पटेल,पिंटू शर्मा संतोष राय, गणेश घोरे, गोविन्द साहू,  नरेन्द्र जुनेजा,आशीष शर्मा, वसीम खान,तरुण शर्मा, विमल यादव, रोहित महंत,जगमोहन गुप्ता, सोनू पुरोहित, शेख ताजीम, संतोष यादव, सुनील मालाकर, जगदीश् चौहान, राजू महंत, सुदेश लाला, प्रकाश राज, राजू वोहीदार, सोनू चौहान, राजेश कछवाहा, वकील अहमद सिद्दीकी, संतोष कुमार,उपेन्द्र सिंह, सौरभ अग्रवाल, देवेंद्र शर्मा, संपत्ति सिदार,  लल्लू सिंग, वीरेन्द्र शाह, ठंडाराम बेहरा,अनिता गर्ग,तापस कर्मकार आदि कांग्रेसी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button