छत्तीसगढ़

मवेशियों की तरह ट्रक (कंटेनर) में बैठकर हैदराबाद से जा रहे थे भागलपुर (बिहार)चेकिंग के दौरान स्थानीय पुलिस की टीम ने लवन मार्ग में पकड़ा

बलौदाबाजार,
फागुलाल रात्रे, लवन।

सोमवार की शांम को पुलिस प्रशासन द्वारा आने-जाने वाले छोटे व बड़े वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के दौरान स्थानीय पुलिस की टीम ने लवन मुख्य मार्ग हाई स्कूल के सामने एक ट्रक (कंटेनर) जिसमें 24 मजदूरों को भरकर हैदराबाद से भागलपुर (बिहार) जा रहे थे, जिसे लवन-कसडोल की पुलिस टीम ने रोककर पुछताछ किया तो उन्होंने ठेकेदार के द्वारा हैदराबाद से भागलपुर ले जाना बताया। वही कोरोना वायरस के लिए जारी दिशा निर्देशों के अनुसार जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्य प्रदेशों की यात्रा कर रहे या लौटे हुए लोगों को स्थानीय प्रशासन टीम के सहयोग से उनका स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें होम आइसोलेशन तथा सेल्फ क्वारेंटीन में रखा गया है। फिलहाल उन मजदूरों को लवन के हाईस्कूल में सिफ्ट किया गया है, जहा उनके रहने, खाने, पीने व नहाने की पूरी व्यस्था स्थानीय प्रशासन द्वारा किए जा रहे है।
उल्लेखनीय है कि इन दिनों देश प्रदेश में कोरोना वायरस का खौफ सभी जगह बना हुआ है, जिसके मद्देनजर ही देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 दिनों तक लाॅकडाउन का फैसला लिया है। पूरे देश में लाॅकडाउन होने के पश्चात एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश गए मजदूरों को काम बंद होने की वजह से खाने-पीने की समस्या हो रही है। कोरोना वायरस के भय से लोग अपने घर वापस लौट रहे है। वाहन की सुविधा नहीं मिलने पर पैदल चलकर ही अपने घर पहुंच रहे है। वही हैदराबाद से ट्रक में बैठकर आ रहे सैकड़ो किलोमीटर तक प्रशासन की नजर इन पर नहीं पड़ी, ट्रक का शटर बंद होने की वजह से कहीं भी पुलिस प्रशासन इस पर नजर नहीं रख पाई, लेकिन उक्त ट्रक कसडोल-लवन की सीमा पर पहुंचने पर स्थानीय पुलिस प्रशासन ने ट्रक को रोकवाकर चेकिंग किए, जहा 24 मजदूर हैदराबाद से भागलपुर (बिहार) जा रहे थे, जिसे जिला प्रशासन की टीम ने रोककर लवन के हाई स्कूल मे होम क्वारेंटीन में रखा। जनपद पंचायत के मुख्य कार्य पदाधिकारी अनिल कुमार झा के निर्देश पर सचिव हरिकिशन वर्मा देवनारायण वर्मा के द्वारा सभी 24 व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराकर सभी को खाना खिलाया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button