छत्तीसगढ़न्यूज़रायगढ़सामाजिक

महतारी वंदन योजना में पात्र अपात्र की पुनः जांच शासन की कमजोर कार्यप्रणाली एवं बिकृत मानसिकता को दर्शाता : अनिल शुक्ला

रायगढ़ , जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल शुक्ला ने महतारी वंदन योजना को लेकर प्रेस विज्ञप्ति जारी कर प्रदेश सरकार की जन विरोधी नीति पर सवालिया निशान लगाते हुए बीजेपी की मंशा और उसके चाल चरित्र और चेहरे को बेनकाब करते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार महतारी वंदन योजना से भोली भाली महिलाओं को छल रही है । अनिल शुक्ला ने बताया कि लोकसभा चुनाव खत्म होते ही प्रदेश की महिला एवम बाल विकाश मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े द्वारा महतारी वंदन योजना को लेकर जो बयान सामने आया है उसमें 70 लाख हितग्राहियों की पुनः जांच किये जाने का ऐलान है जो अपने आप मे छत्तीसगढ़ भाजपा शासन की कमजोर कार्यप्रणाली को उजागर करने वाला है।
इस प्रकार छत्तीसगढ़ की महतारियों के साथ इस प्रकार का क्रूर मजाक किये जाने से भाजपा की बेवक़ूफ़ बनाओ नीति सर्वजाहिर हो रही है।
अनिल शुक्ला ने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद पूरी सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल सर्वे कार्य और महतारियों के फार्म पंजीयन हेतु किया गया जिसमें पंचायतों आंगनबाड़ियों नगरीय निकायों विभिन्न सरकारी कर्मचारीयों ने अपना पूरा दैनिक कार्यालयीन कार्य छोड़ दिन रात सर्वे का कार्य ही किया था। अनिल शुक्ला ने पूछा कि रात दिन सभी कर्मचारियों को सर्वे कार्य में व्यस्त कर कार्य करवाना महज दिखवा था क्या साय सरकार का ?
उन्होंने कहा कि ये कमजोर कार्यप्रणाली साय सरकार की अक्षमता दर्शाती है। उन्होंने सीधे सीधे आरोप लगाया कि महतारी वंदन की रकम का अंतरण खातों में करना दरअसल झूठ बोलकर लोकसभा चुनाव जीतने की भाजपा सरकार की साजिश थी।
अनिल शुक्ला ने आगे कहा की जब संबंधित विभाग के अधिकारी प्रारम्भ में ही महतारी वंदन आवेदनों की जांच पड़ताल कर दावा आपत्ति जारी कर पात्र अपात्र की सूची निकाल चुके है तो महिला बाल विकास मंत्री का पुनः ये बयान आना कि पुनः जांच होगी और अपात्र महतारियों से पैसे वापस वसूले जाएंगे और ये विषय भी लोकसभा चुनाव के बाद आए तो बीजेपी के चाल चरित्र और चहरे को बेनकाब किया जाना जरूरी होता है ।
अनिल शुक्ला ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ की महिलाओं के साथ हम किसी भी प्रकार से अन्याय नहीं होने देंगे हम कांग्रेस के लोग भाजपा की दमनकारी नीति के विरुद्ध हैं व उनकी ऐसी हर नीति का विरोध करते हैं जो जन आकांक्षाओं के विपरीत हों ,और ये भी कहा कि प्रदेश की जनता के साथ प्रदेश सरकार किसी भी प्रकार की नाइंसाफी करेगी तो वह कांग्रेस पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button