न्यूज़

साहू समाज के खिलाफ हुए आपत्ति जनक पोस्ट पर समाज में आक्रोश, दर्जनों युवाओं ने किया थाना का घेराव, साहू समाज ने कहा कड़ी कार्यवाही नही होने पर होगा आंदोलन

सुरजपुर। 19 सितम्बर 2022। कुछ लोग समाज में दीमक की तरह है। अपना समाज को बेहतर और अन्य समाज को बाहरी बताकर नीचे दिखाने व सामाजिक शौहर्दय बिगाड़ने का कार्य करते है। ऐसे ही एक युवक को साहू समाज को बाहरी व नक्सल बताना महंगा पड़ गया है। समूचा सुरजपुर जिले का साहू समाज में आक्रोश है। समाज के दर्जनों युवाओं ने कोतवाली थाना में देर रात्रि कार्यवाही की मांग की, थानां प्रभारी द्वारा गोल मोल करने पर आक्रोशित युवाओं ने थानां परिसर में जमकर हल्ला बोला और हंगामा किया जिसके बाद कोतवाली प्रभारी ने अपराध दर्ज की है।

जानकारी के मुताबिक 18 सितम्बर को आरोपी धर्मेंद्र सिंह पोया पिता खेमराज पोया निवासी ग्राम पम्पापुर ने फेसबुक में फर्जी आईडी गोड़वाना का गुंडा बनाया हुआ है। जिसमें आरोपी ने रविवार को एक पोस्ट किया जिसमें लिखा कि “छ्त्तीसगढ़ के नक्सली मन से मोर निवेदन हे हमर गाँव पम्पापुर मा, आप मन आव, ईहा के परदेशिया सिंगरोलीहा तेली मन के अत्याचार बाढ़ गे हे ओ मन ला समाप्त करें बर”

ये पोस्ट शोशल मीडिया में बड़े तेजी से वायरल होने लगा और साहू समाज ही नही अपितु अन्य समाज के लोग आक्रोशित होने लगे, जो देर रात्रि युवाओ का गुस्सा फूट पड़ा, दुर् दराज से ग्रामीण अंचल के युवा सुरजपुर जिला मुख्यालय में एकत्रित होने लगे और थाना सिटी कोतवाली थाना रात्रि 12 बजे के आस पास पहुँचे जहां मौजूद थाना प्रभारी श्री राठौर ने अपराध दर्ज करने पर गोल मोल जवाब देने लगे आक्रोशित युवाओं ने थानां में जमकर हल्ला बोला थानां परिसर में ही धरना पर बैठ गए। जिसके बाद भी थाना प्रभारी ने साहू समाज के युवा प्रकोष्ठ के लिखित शिकायत पर पुलिस ने धारा 153 (A) 505 (2) के तहत अपराध दर्ज की है। इस कार्यवाही से साहू समाज असन्तुष्ट है। अन्य धारा के जोड़ने गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग की जा रही है। जल्द ही कार्यवाही नही होने उग्र आंदोलन के लिए साहू समाज बाध्य होगा।

इस मामले में गोंगपा के कद्दावर नेता जय नाथ सिंह केराम ने थानां प्रभारी को लिखित शिकायत शौप कर कार्यवाही की मांग की है। साथ ही गोगपा का सदस्य नही होने की बात कही गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button