छत्तीसगढ़न्यूज़रायगढ़सामाजिक

सुरक्षित कल के लिए एकजुट: एनटीपीसी तलईपल्ली ने भव्य समारोह में वार्षिक खान सुरक्षा पखवाड़े के लिए किया मंच तैयार 

एनटीपीसी तलईपल्ली ने 20 नवंबर, 2023 को वार्षिक कोयला खान सुरक्षा पखवाड़े का भव्य उद्घाटन किया। खान सुरक्षा महानिदेशालय (रायगढ़, बिलासपुर, एंव जबलपुर अंचल) के तत्वावधान में 14 दिनों तक चलने वाले इस पखवाड़े के उद्घाटन समारोह में खदानों में सुरक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला गया। इसी के साथ, इस अवसर पर आगामी कार्यक्रमों का मार्ग प्रशस्त किया गया। नीले और सफेद रंगों में सजा यह कार्यक्रम स्थल सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और श्रमिकों के लिए एक साथ आने और एनटीपीसी तलईपल्ली को एक अनुकरणीय कोयला खनन परियोजना बनाने वाली सुरक्षा प्रथाओं का उत्सव मनाने का मंच बना।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अनुविभागीय दंडाधिकारी (घरघोड़ा) श्रीमती ऋषा ठाकुर और तहसीलदार (घरघोड़ा) श्री विकास जिंदल शामिल हुए। अन्य प्रमुख उपस्थित लोगों में श्री वी.सी. दुबे, श्री बी.एल स्वामी, श्री रोहित पल सहित विभिन्न विभागाध्यक्ष शामिल थे। उद्घाटन समारोह ध्वजारोहण और सुरक्षा शपथ के साथ शुरू हुआ, जिसका नेतृत्व श्रीमती रिशा ठाकुर ने किया। इसके पश्चात कार्यक्रम ने अपनी पूरी गति पकड़ ली।

दीप प्रज्ज्वलित करने और एक स्वर में एनटीपीसी गीत गाने के पश्चात, सभी कर्मचारियों और मुख्य अतिथियों ने वार्षिक खान सुरक्षा पखवाड़े और इसके 14-दिवसीय कार्यकाल के अंतराल  होने वाले कार्यक्रमों का सम्मान करने के लिए औपचारिक रूप से एक केक काटा। पीसी पटेल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एनटीपीसी तलईपल्ली माइंस के वेस्ट पिट का परिचालन करने वाली एजेंसी) के टिपर ऑपरेटर श्री सूरज द्वारा प्रस्तुत एक मधुर प्रदर्शन दिन का मुख्य आकर्षण बना। मूल गीत ने कर्मचारियों को देश की प्रगति के लिए लगन एंव सुरक्षित रूप से काम करने के लिए प्रेरित किया।

जनसमूह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्रीमती ऋषा ठाकुर ने सर्वोच्च सुरक्षा मानकों के पालन और रखरखाव के लिए एनटीपीसी तलईपल्ली की प्रशंसा की और बधाई दी। इसके अलावा, उन्होंने देश की बिजली मांगों को पूरा करने के लिए एकजुट होकर काम करने पर भी जोर दिया। कार्यक्रम के अंत में, अतिथियों ने सुरक्षा प्रतिज्ञा पर हस्ताक्षर किए और कार्यक्रम स्थल पर स्थापित निर्दिष्ट सेल्फी स्टैंड पर एक “सुरक्षित” सेल्फी ली। एक अग्नि शमन के मॉकड्रिल का आयोजन कर समारोह का सुखद समापन हुआ।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button