अन्य राज्यों कीदेश विदेश कीन्यूज़

वंदे भारत अभियान के तहत ब्रिटेन में फंसे 93 भारतीयों को विशेष विमान लेकर इंदौर पहुंचा

इंदौर: कोराना के प्रकोप के कारण ब्रिटेन में फंसे 93 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का एक विमान रविवार सुबह देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा. हवाई अड्डे की निदेशक अर्यमा सान्याल ने बताया कि ‘वंदे भारत अभियान’ के तहत एयर इंडिया का विमान लंदन से मुंबई होते हुए रविवार सुबह आठ बजकर चार मिनट पर इंदौर में उतरा.

14 दिनों तक क्वॉरन्टीन सेंटर में रहेंगे यात्री

इस विशेष उड़ान के जरिये ब्रिटेन से 93 भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाया गया है. उन्होंने बताया कि सीमा शुल्क (कस्टम) विभाग और आव्रजन की औपचारिकताएं पूरी करने के साथ ही इन सभी यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच की गयी और उनके सामान को संक्रमण मुक्त किया गया.

सान्याल ने बताया कि ब्रिटेन से स्वदेश लौटे सभी यात्रियों को 14 दिन तक अनिवार्य क्वॉरन्टीन सेंटर में रखा जायेगा. कोरोना के प्रकोप के कारण विभिन्न देशों में फंसे अपने नागरिकों को भारत ‘वंदे भारत अभियान’ के तहत वापस ला रहा है.

नहीं थम रहा है कोरोना का कहर

बता दें कि देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश में अब तक कोरोना के 1,31,868 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं इस जानलेवा वायरस से 3867 लोगों की मौत हो चुकी है. राहत की बात ये ही 54,440 लोग ठीक भी हो चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button