देश विदेश कीबॉलीवुडमनोरंजन

The Kashmir Files box office collection: विवेक अग्निहोत्री की 200 करोड़ की दहाड़, हिल गया बॉलीवुड

नई दिल्ली: अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पुनीत इस्सर सहित अन्य स्टारर ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) ने नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है. फिल्म का जादू बॉक्स ऑफिस पर लगातार चल रहा है. फिल्म ने 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. इतना ही नहीं, विवेक अग्निहोत्री का निर्देशन अब सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म भी बन चुकी है (महामारी के बाद का युग) और इसने अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को पछाड़ दिया है.

बुधवार को पार किया जादुई आंकड़ा 

गुरुवार की सुबह बॉलीवुड के लिए खास रही क्योंकि महामारी के बाद अब पहली बार किसी फिल्म ने 200 करोड़ का दमदार कलेक्शन पूरा कर लिया है. कोरोना महामारी के बाद की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक और सबसे सफल फिल्मों में से एक, ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files)  ने बुधवार को 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया. बुधवार तक ‘द कश्मीर फाइल्स’ का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 200.13 करोड़ रुपये है.

ऐसा है कमाई का पूरा सफर 

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने गुरुवार को अपने ट्विटर हैंडल पर इस खबर को शेयर किया. उन्होंने लिखा, ‘#TheKashmirFiles ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया… #सूर्यवंशी के *लाइफटाइम बिज* को भी पार किया… सबसे ज्यादा कमाई करने वाली *हिंदी* फिल्म [महामारी युग]… [सप्ताह 2] शुक्रवार 19.15 करोड़, शनिवार 24.80 करोड़,  रविवार 26.20 करोड़, सोमवार 12.40 करोड़, मंगलवार 10.25 करोड़, बुधवार 10.03 करोड़. कुल: ₹ 200.13 करोड़. #भारत बिज.’

प्रभास भी रह गए काफी पीछे 

‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बॉक्स ऑफिस पर इतना शानदार प्रदर्शन किया है कि इसने प्रभास और पूजा हेगड़े स्टारर ‘राधे श्याम’ को कड़ी टक्कर दी और अंत में जीत हासिल की. फिल्म के कारण अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘बच्चन पांडे’ को भी बॉक्स ऑफिस पर उतनी अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली थी.

असली कहानी पर आधारित फिल्म

आपको बता दें कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार से प्रभावित लोगों के परिवारों और पीड़ितों के वीडियो साक्षात्कारों पर आधारित है. यह फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में आई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button