देश विदेश कीमनोरंजन

केजीएफ 2’ हिंदी का नया हल्ला, दूसरे वीकएंड में भी ठोंक दी हाफ सेंचुरी

कन्नड़ सिनेमा की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी ‘केजीएफ 2’ के हिंदी संस्करण ने हिंदी सिनेमा के बड़े बड़े दिग्गजों को हिला डाला है। अपनी पिछली फिल्मों ‘पद्मावत’ और ‘कबीर सिंह’ की कामयाबी के बाद इतराते फिर रहे अभिनेता शाहिद कपूर का साइज फिल्म ‘केजीएफ 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर दूसरे वीकएंड में हाफ सेचुरी लगाकर फिर छोटा कर दिया है। निशाने पर अब इस शुक्रवार को रिलीज होने जा रही दो और फिल्में ‘रनवे34’ और ‘हीरोपंती 2’ हैं। दोनों फिल्में ईद पर रिलीज होने की तैयारी में हैं, लेकिन बाजार के सूत्र बताते हैं कि ईद पर फिल्म ‘केजीएफ 2’ के कारोबार पर और उछाल देखने को मिल सकता है क्योंकि इस फिल्म में मुस्लिम किरदारों को कहानी में खास तवज्जो दी गई है।

दूसरे रविवार को नया तूफान
फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ हिंदी की यशगाथा अभी कमजोर नहीं हुई है। फिल्म के कलेक्शन ने हालांकि दूसरे वीकएंड के शुक्रवार को गोता लगाया था लेकिन इसके बाद दूसरे शनिवार को और फिर दूसरे रविवार को फिल्म ने जो कमाल दिखाया है, उसके चलते फिल्म के हिंदी संस्करण का कलेक्शन दूसरे वीकएंड में भी 50 करोड़ रुपये के पार जा पहुंचा है। फिल्म ने दूसरे रविवार को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर करीब 40 करोड़ रुपये की कमाई शुरुआती आंकड़ों से की है।

हिंदी का हल्ला जारी
घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ‘केजीएफ 2’ की हुई करीब 40 करोड़ रुपये की नेट कमाई में से आधे से ज्यादा हिस्सा फिल्म के हिंदी संस्करण से आया है। फिल्म ने दूसरे रविवार को हिंदी में करीब 21 करोड़ रुपये, कन्नड़ में सात करोड़ रुपये, तेलुगू में पांच करोड़ रुपये, तमिल में 7.20 रुपये करोड़ रुपये और मलयालम में करीब 3.50 करोड़ रुपये की कमाई शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से की है। इस रकम में अंतिम आंकड़े आने तक थोड़ा बहुत फेरबदल भी हो सकता है। फिल्म की दूसरे शनिवार की कुल (ग्रॉस) कमाई करीब 46.50 करोड़ रुपये रही।

सवा तीन सौ करोड़ पार
फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ हिंदी की रविवार को हुई तगड़ी कमाई के साथ फिल्म का कलेक्शन अब करीब सवा तीन सौ करोड़ रुपये हो चुका है। फिल्म का अगला निशाना अब 400 करोड़ रुपये की कमाई का लक्ष्य हासिल करना है। अब तक देश में रिलीज हुई किसी भी हिंदी फिल्म ने 400 करोड़ रुपये की कमाई नहीं की है। देश में हिंदी में रिलीज हुई फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई करने का खिताब तेलुगू फिल्म ‘बाहुबली 2’ के नाम है जिसके हिंदी डब संस्करण ने बॉक्स ऑफिस पर 510.99 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

हिंदी की टॉप 10 फिल्में
हिंदी में रिलीज होकर घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की सूची इस प्रकार है:

क्र.सं.      फिल्म                   नेट कलेक्शन (करोड़ रुपये में)
1.          बाहुबली 2                510.99
2.          दंगल                       387.38
3.          संजू                        342.53
4.          पीके                       340.80
5.          टाइगर जिंदा है         339.16
6.          केजीएफ 2               325.00 (अनंतिम)
7.          बजरंगी भाईजान       320.34
8.          वॉर                         317.91
9.          पद्मावत                    302.15
10.        सुल्तान                   300.45

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button