देश विदेश की

क्या आप भी पहली बार करने जा रहे है किसी को प्रपोज़ और मन में सता रहा है रिजेक्शन का डर तो अपनाएं ये टिप्स

जब भी आप किसी को पसंद करते है या फिर उसके साथ अपनी दोस्ती को आगे बढ़ाना चाहते है, और आपके पास उससे दोस्ती करने का कोई रास्ता नहीं है, ऐसे में आप यह सोचेंगे की किसी भी तरह से में उससे बात कर लूँ या फिर वह खुद ही आकर बात करे, लेकिन ऐसा होने बहुत ही किस्मत की बात है. लेकिन आज हम आपके लिए ऐसी ही कुछ टिप्स लेकर आए है, जिससे आपको बहुत मदद मिलने वाली है. तो चलिए जानते है….

असुरक्षित न हों: किसी ऐसे व्यक्ति के सामने असहज महसूस करना स्वाभाविक है जिसे आप किसी न किसी रूप में अपने से बेहतर समझते हैं। लेकिन अपनी असुरक्षा को आप पर हावी न होने दें और आत्मविश्वासी, सुरक्षित और आत्मविश्वासी बनें।

अपने आप पर यकीन करें: ऐसा महसूस न करें कि आप पर्याप्त रूप से अच्छे नहीं हैं क्योंकि यह आपके व्यक्तित्व और उनके आसपास के व्यवहार में परिलक्षित होगा। अपने आप को अपनी उपलब्धियों और प्रशंसनीय लक्षणों की याद दिलाएं और उन्हें अपने स्वभाव से आकर्षित करें!

खुद की खूबियों को सामने लाओ: जब आप उनके साथ हों तो थोड़ा दिखावा या अपनी कोई खूबी को दिखाने से न डरें। उन्हें अपनी उपलब्धियों के बारे में संक्षेप में बताएं, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे अभिमानी न हों या गर्व या घमंडी न हों।

अस्वीकृति से डरो मत: सबसे बड़ा डर जो आपको उनके साथ हो सकता है, वह है रिजेक्शन। अपने आप को बताएं कि भले ही वे आपको अस्वीकार कर दें, इसका मतलब आपके लिए दुनिया का अंत नहीं होगा। उन्हें अपने आकर्षण से लुभाएं लेकिन अस्वीकृति की संभावना के लिए खुद को तैयार करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button