छत्तीसगढ़न्यूज़

स्कॉर्पियो की ठोकर से बाईक सवार युवक-युवती की मौत,

अपेक्स हॉस्पिटल के कर्मचारी थे मृतक, पचगांव में क्षतिग्रस्त स्कॉर्पियो को छोड़कर चालक फरार

रायगढ़। गुरुवार देर शाम ओड़िशा रोड में बेलगाम रफ्तार के कहर ने दो बेगुनाहों की जान चली गई। बेकाबू स्कॉर्पियो की जोरदार ठोकर से मोटरसाइकिल सवार युवक और युवती की दर्दनाक मौत हो गई। सड़क हादसे की भेंट चढ़े दोनों मृतक प्रतिष्ठित अपेक्स हॉस्पिटल के कर्मचारी थे। हिट एंड रन के बाद ओड़िशा में क्षतिग्रस्त स्कॉर्पियो को छोड़कर आरोपी चालक भाग निकला। दिल को दहला देने वाला यह घटना जूटमिल चौकी क्षेत्र की है।
इस संबंध में जूटमिल चौकी प्रभारी गिरधारी साव ने बताया कि गुरुवार देर शाम लगभग 7 बजे नेतनागर-ओड़िशा नेशनल हाइवे 49 के ग्राम डूमरमुड़ा में उस समय हड़कम्प मच गया, जब रायगढ़ से ओड़िशा की तरफ जा रही सफेद रंग की स्कॉर्पियो (क्रमांक-ओआर 02 बीक्यू 0006) ने मोटरसाइकिल (क्रमांक-सीजी 13 सी 6124) को पीछे से इस कदर ठोका कि दो पहिया वाहन में सवार युवक और युवती गिर गए। बेकाबू स्कॉर्पियो की जबर्दस्त टक्कर लगते ही धराशायी युवक के सिर के पीछे और अन्य हिस्सों से खून बहते ही जिंदगी और मृत्यु के बीच चंद सांसें गिनते मौके पर उसने दम तोड़ दिया। वहीं, उसकी साथी युवती भी बुरी तरह जख्मी हालत में तड़पने लगी।
चूंकि, इस हादसे में स्कॉर्पियो में खून के निशान लगने के अलावे उसका सामने भाग क्षतिग्रस्त हुआ, फिर भी घटना स्थल पर लोगों को आते देख पकड़े जाने का खौफ सताते ही आरोपी चालक ओड़िशा की ओर तेजी से निकल भागा, इसलिए सरेराह युवती को अधमरे देख लोगों ने 112 नंबर डायल कर इसकी सूचना दी। इधर, नेशनल हाईवे में एक्सीडेंट से मौत की भनक लगते ही हरकत में आई जूटमिल पुलिस घटनास्थल के लिए रवाना हो गई। कुछ ही देर में आपातकालीन सायरन बजाते हुए एम्बुलेंस वहां पहुंची तो पुलिस ने रक्तरंजित युवती को तत्काल जिला चिकित्सालय भेजा, मगर उसने भी इलाज शुरू होने के पहले दम तोड़ दिया।
मौके पर पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की तो मृतकों की शिनाख्त समीपस्थ ग्राम नेतनागर की दुर्गा सारथी पिता श्यामलाल सारथी (22 वर्ष) और सराईभदरा में रहने वाले बॉबी उर्फ चंद्रप्रकाश सारथी आत्मज स्व. झाड़ूराम (24 वर्ष) के रूप में हुई। यह भी पता चला कि चन्द्रप्रकाश और दुर्गा कोतरा रोड बाईपास मार्ग के अपेक्स हॉस्पिटल के कर्मचारी थे। गुरुवार दिनभर हॉस्पिटल में काम करने के बाद चन्दप्रकाश अपनी बाईक से दुर्गा को उसके घर छोड़ने नेतनागर जा रहा था, लेकिन डूमरमुड़ा के पास हवा से बातें करते जा रहे स्कॉर्पियो चालक की लापरवाही से दोनों असमय काल का ग्रास बन गए।
दूसरी तरफ बाईक सवार युवक-युवती को अपनी गिरफ्त में लेने के बाद ओड़िशा की तरफ भागे स्कॉर्पियो को रेंगाली में लोगों ने रोकने की कोशिश की तो क्षतिग्रस्त गाड़ी को पचगांव के पास छोड़कर आरोपी चालक फरार हो गया। बहरहाल, जूटमिल पुलिस दोहरा मर्ग कायम करते हुए फरार स्कॉर्पियो चालक के विरुद्ध भादंवि की धारा 304 ए के तहत आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच पड़ताल में जुटी है।

पुलिस को उत्तेजित ग्रामीण नहीं दे रहे थे युवक की लाश उठाने

ओड़िशा रोड में आए दिन होने वाले सड़क हादसों से त्रस्त लोगों का गुस्सा आज जमकर भड़का। डूमरमुड़ा में चन्द्रप्रकाश सारथी की खून से लथपथ लाश को उठाने पुलिस जब पहुंची तो ग्रामीणों ने शव को घेरकर खड़े हो गए। आक्रोशित लोग किसी भी हालत में शव को उठाने नहीं दे रहे थे। पुलिस ने कायदे कानून का पाठ पढ़ाते हुए न केवल समझाया, बल्कि जब बताया कि पचगांव में स्कॉर्पियो पकड़ा गई है और जल्द ही आरोपी चालक भी पुलिस की गिरफ्त में होगा, तब कहीं जाकर ग्रामीण शांत हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button