छत्तीसगढ़

कोविड टीकाकरण महाअभियान अंतर्गत लवन पहुँचकर कलेक्टर ने लगवाया अपना टीका

बलौदाबाजार,
फागुलाल रात्रे, लवन।
विशेष कोविड टीकाकरण महाअभियान अंतर्गत कलेक्टर रजत बंसल ने शुक्रवार को टीकाकरण के प्रति जागरूकता के संदेश देने खुद लवन नगर पंचायत स्थित टीकाकरण केन्द्र में पहुंचकर अपना बुस्टर डोज लगवाया। मौके पर उपस्थित स्वास्थ्य विभाग की टीम की सदस्य सीएचओ प्रभा निषाद ने कलेक्टर बंसल को कोविडशील्ड का टीका लगाया। इस दौरान उन्होनें आम जनता से अपील करते हुए कोविड का टीका आवश्यक रूप से लगाने का आग्रह किया।
श्री बसंल पहले आकस्मिक रूप से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लवन का निरीक्षण कर व्यवस्थओं का जायजा लिया। उन्होनें भर्ती हुए मरीजों से पुछताछ कर सुविधाओं के लाभ के बारे में जानकारी हासिल की। निरीक्षण के दौरान उन्होने ओपीडी कक्ष, लैब, धनवन्तरी मेडीकल स्टोर सहित अन्य कक्षों का जायजा लिया। इस दौरान सफाई व्यवस्था को और अधिक बेहतर करने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए। उन्होनें नगर पंचायत कार्यालय का निरीक्षण कर स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी रूबरू होकर नगर की समस्याओं के बारे में जानकारी हासिल की। इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष मीना बार्वे एवं उपाध्यक्ष रामकुमार साहू ने एचटीपी प्लांट के हैंडओवर एवं नगर भवन के पास जर्रर हुए भवनों के संबंध में अवगत कराया। जिस पर कलेक्टर ने संबंधित जिला अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस निरीक्षण के दौरान तहसीलदार चित्रलेखा चंद्रवंशी, सीएमओ प्रणव प्रधान सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मचारी, पार्षद गंगा कुल्लू रात्रे, एवं स्थानीय नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे। इस मौके पर पार्षद गंगा कुल्लू रात्रे सहित अन्य पार्षदो ने भी बूस्टर डोज लगवाया। और लवन के अन्य नागरिको को भी बूस्टर डोज लगवाने के लिए प्रेरित किया।
गौरतलब है कि जिले में कोविड के लगातार बढ़ते प्रभाव एवं प्रभावित मरीजों में पुनःश्वास की समस्या को देखते हुए कोविड से बचाव हेतु कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा पुनः दो दिवसीय 22 एवं 23 जुलाई को विशेष कोविड टीकाकरण महाअभियान का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए जिलें में कुल 422 साइट बनाया गया है। उक्त शिविर का अयोजन दो पालियों में सुबह 7 बजे से लेकर दोहपर 1 बजे तक एवं दोहपर 3 बजे से लेकर रात 8 बजे तक होगा। आज दोपहर 3 बजे तक 11 हजार 6 सौ व्यक्तियों ने अपना टीका लगवाया है जिसमें विकासखंड बलौदाबाजार 1 हजार 703, भाटापारा 2 हजार 277, बिलाईगढ़ 736, कसडोल 1 हजार 517, पलारी 1 हजार 670 एवं सिमगा में 3 हजार 697 शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button