क्राइम

खुद को कुंवारा बता-बताकर कर डाले 12 निकाह, जब 13वीं बेगम की तैयारी करने लगा तो..

पटना: बिहार के पूर्णिया जिले में पुलिस ने शमशाद नामक एक शख्स को नाबालिग लड़की के किडनैप मामले में अरेस्ट किया है। बताया जा रहा है कि तफ्तीश के दौरान उसकी 12 बीवियाँ होने की बात सामने आई है। पुलिस 6 वर्षों से शमशाद उर्फ़ मनोवर की तलाश में थी। शमशाद हर बार अपने आप को कुँवारा बता कर एक नई लड़की के साथ निकाह कर रहा था। बताया जा रहा है कि आरोपित 13वाँ निकाह करने की तैयारी में था, मगर उस से पहले ही वो पकड़ा गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपित शमशाद पूर्णिया जिले के ही थाना कोचाधामन क्षेत्र के गाँव अनारकली का निवासी है। उस पर 8 दिसंबर 2015 में अनगढ़ थानाक्षेत्र के गाँव बिजवार के रहने वाले एक शख्स ने अपनी नाबालिग बेटी के किडनैप की FIR दर्ज करवाई थी। तब पुलिस ने हफ्तेभर के भीतर लड़की को बरामद कर लिया था, मगर शमशाद फरार हो गया था। यह बरामदगी बिहार के ही जिला किशनगंज के LRP चौक से हुई थी। इसके बाद से ही, शमशाद फरार था। हालाँकि पुलिस उसकी तलाश में लगातार लगी हुई थी। मामले के इन्वेस्टिगेशन पुलिस अधिकारी सुमन सौरभ के अनुसार, उन्हें आरोपित के गाँव कोइडांगी में होने की जानकारी मिली, जो कि थाना बहादुरगंज में स्थित है। इस सूचना पर उसे अरेस्ट कर लिया गया। पूछताछ के दौरान शमशाद ने अपने एक दर्जन निकाह की बात कबूल की।

खास बात ये रही कि शमशाद से निकाह करने वाली तमाम लड़कियों को उसके पहले से विवाहित होने की जानकारी नहीं थी। पुलिस अब तक शमशाद की 7 बीवियों से सम्पर्क कर के जानकारी एकत्रित कर चुकी है। उन सभी ने ये माना कि शमशाद ने उन्हें प्रेमजाल में फँसा कर झूठ बोल कर निकाह किया था। जिस नाबालिग लड़की के किडनैप करने का उस पर मामला दर्ज हुआ था उस से वो शमशाद निकाह करना चाहता था। पुलिस ने शमशाद को जेल भेज दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button