छत्तीसगढ़न्यूज़

चोरो ने सूने मकान में धावा बोलकर सोने-चांदी के जेवर और नगदी किया पार

रतनपुर के गांधीनगर में रहने वाला परिवार महाकाल का दर्शन करने उज्जैन गया था। इस दौरान चोरों ने सूने मकान में धावा बोलकर सोने-चांदी के जेवर समेत करीब ढाई लाख का माल पार कर दिया। जब वे अपने घर आए तो चोरी की जानकारी हुई। पीड़ित ने घटना की शिकायत रतनपुर थाने में की है।दूसरी खबर ओटीपी मांगकर ढाई लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।

बिलासपुर। रतनपुर के गांधीनगर में रहने वाला परिवार महाकाल का दर्शन करने उज्जैन गया था। इस दौरान चोरों ने सूने मकान में धावा बोलकर सोने-चांदी के जेवर समेत करीब ढाई लाख का माल पार कर दिया। जब वे अपने घर आए तो चोरी की जानकारी हुई।

रतनपुर के गांधीनगर में रहने वाले अमितेंद्र तिवारी निजी संस्थान में काम करते हैं। वे अपने परिवार को लेकर 19 जुलाई को महाकाल का दर्शन करने उज्जैन गए थे। सोमवार की दोपहर वे अपने घर आए। दरवाजा खाेलकर वे अंदर गए तो कमरे में सामान बिखरा हुआ था। पीछे के दरवाजे से घुसे चोरों ने आलमारी से चार तोला सोना, 50 तोला चांदी के जेवर, एक लैपटाप, तीन मोबाइल और नकदी समेत करीब ढाई लाख का माल पार कर दिया था।उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी पड़ोसियों को दी। इसके बाद घटना की सूचना रतनपुर थाने में दी गई। रतनपुर पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। साथ ही डाग स्क्वायड को बुलाया गया। पुलिस की टीम आसपास के लोगों से पूछताछ कर संदेहियों की जानकारी जुटा रही है। इसके अलावा पुराने अपराधियों की तस्दीक की गई है।

सरकंडा क्षेत्र में रहने वाले टीचर के मोबाइल पर आए ओटीपी को मांगकर ढाई लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। टीचर ने घटना की शिकायत सरकंडा थाने में की है। इस पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

मुंगेली जिले के लोरमी थाना अंतर्गत ठरकपुर में रहने वाले ललित कश्यप टीचर हैं। उनकी पोस्टिंग राजेंद्र नगर स्कूल में है। उन्होंने पुलिस को बताया कि 30 मई को उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से काल आया। फोन करने वाले ने खुद को बैंक का अधिकारी बताया। साथ ही दो लाख 40 हजार के चेक को क्लियर कराने के संबंध में बात की। टीचर ने दो लाख 40 हजार का चेक जमा किया था। उन्होंने फोन करने वाले का बैंक का अधिकारी समझ लिया।

जालसाज ने टीचर को भरोसे में लेकर बैंक का एप डाउनलोड करने के लिए कहा। साथ ही माेबाइल पर आए ओटीपी को मांग लिया। ओटीपी मिलते ही जालसाज ने अलग-अलग कर पांच बार में ढाई लाख रुपये टीचर के खाते से निकाल लिए। टीचर ने इसकी जानकारी बैंक में दी। इसमें पता चला कि उनके साथ आनलाइन फ्राड हुआ है। टीचर की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button