छत्तीसगढ़न्यूज़

जेएसपी फाउण्डेशन, जेपीएल तमनार द्वारा नवनिर्मित स्कूल भवन रेगांव का लोकार्पण

विद्याथियों के चेहरे मेें मुस्कान देखना अपने आप में सुखद अनुभूति- ऋषिकेश

तमनार – जेएसपी फाउण्डेशन, जेपीएल तमनार अपने सामाजिक उत्तदायित्व निर्वहन के अंतर्गत क्षेत्रीय आम जनमानस की जनभावनाओं एवं ग्राम रेगांव के ग्रामवासियों की बहुप्रतिक्षित मांग का सम्मान करते हुए ग्राम रेगांव में नवनिर्मित व सुविधासम्पन्न शासकीय प्राथमिक शाला भवन का लोकार्पण किया गया।

कार्यक्रम श्री ऋषिकेश शर्मा, विभागाध्यक्ष के मुख्य आतिथ्य में, श्रीमती अनिशा पैंकरा, सरपंच ग्राम पंचायत रेगांव की अध्यक्षता एवं श्री राजेश कुमार रावत, सहायक महाप्रबंधक, जेपीएल तमनार, श्रीमती केंवरा सिदार, उपसरपंच ग्राम पंचायत रेगांव, श्री नंदराम पटेल प्रबुद्ध नागरिक, श्री पिललाल भगत, अध्यक्ष जनभागीदारी समिति, श्री गोवर्धन गुप्ता, समस्त पंचो एवं प्रबुद्ध ग्रामवासियों के विशिष्ठ आतिथ्य एवं गरीमामय उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।

लोकार्पण कार्यकम का शुभारंभ मॉ सरस्वती, भगवान विश्वकर्मा के छायाचित्र में श्रद्धा सुमन स्वरूप दीप प्रज्जवलन, पुष्पार्पण एवं वैदिक रीतिरीवाज व मंत्रोच्चार के मध्य श्रीफल समर्पण एवं फीता काटकर किया गया। कार्यक्रम को प्रथमतया सम्बोधित करते हुए श्री राजेश रावत ने कहा कि विद्यालयों को अध्ययन अध्यापन कार्य को सुचारू व व्यवस्थित संचालन के लिए भवन की आवश्यकता होती है, और शासकीय प्राथमिक शाला भवन रेगांव के रूप में एक भव्य व सुसज्जित भवन का निर्माण कर जेएसपी फाउण्डेशन, तमनार ने ग्रामवासियों का सम्मान बढ़ाया है। इतना ही नहीं जेपीएल तमनार ने स्वास्थ्य, शिक्षा के साथ अधोसंरचना निर्माण के हरक्षे़त्र में सराहनीय कार्य संपादित किया है। कार्यक्रम में उपस्थित श्री नंदराम पटेल ने कहा कि क्षेत्र की जनभावनाओं का सम्मान कर जेपीएल तमनार ने ग्रामीणों का सम्मान किया है, इसके लिए समस्त ग्राम्यजन अपने आप में हर्षित हैं। उन्होंने इस समाज हितैषी विकास कार्यों के लिए जेएसपी फाउण्डेशन को साधुवाद कहा।

अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में श्रीमती अनिशा पैंकरा ने कहा कि किसी भी भवन का निर्माण सपनों के साकार होने के समान होता है एवं जेएसपी फाउण्डेशन, जेपीएल तमनार ने आम जनमानस की जनभावनाओं एवं ग्रामवासियों की बहुप्रतिक्षित सपनों को साकार किया है। यह स्कूल भवन बच्चों को बेहतर अध्ययन अध्यापन में सहयोग कर आगे बढ़ने को प्रेरित करता रहेगा। उन्होनें ग्राम रेगांव के विकास के लिए किये गये कार्यों को स्तुत्य बताते हुए साधुवाद ज्ञापित किया।

वहीं श्री ऋषिकेश शर्मा ने अपने मुख्य आतिथ्य सम्बोधन में कहा कि जेएसपी फाउण्डेशन, जेपीएल तमनार अपने सामाजिक उत्तरदायित्व निर्वहन के क्षेत्र में संलग्न रहा है। क्षेत्रीय विकास के लिए हम सदैव तत्तप हैं। हमें खुशी होती है कि हम क्षेत्र के विकास में समर्थ हुए हैं। आज रेगांव के विद्याथियों के चेहरे मेें मुस्कान देखकर बहुत सुखद अनुभूति हो रही है। हम रेगांववासियों के आभारी है जिन्होंने सदैव हमें सहयोग प्रदान किया है। क्षेत्र की अग्रणी संस्थान होने के नाते ग्राम रेगांव का विकास हमारी जिम्मेदारी है। इस पुरे कार्यक्रम के दौरान सफल मंच संचालन शिक्षक़ द्वय श्री संजय पैकरा एवं श्री वेदलाल भगत ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button