छत्तीसगढ़जशपुरन्यूज़

आज देश भर के सभी अस्पतालों में बन्द का आह्वान…. सभी डॉक्टरों ने की हड़ताल… पढिए पूरी खबर क्या है हड़ताल की मुख्य वजह

आज देश भर के सभी अस्पतालों में बन्द का आह्वान…. सभी डॉक्टरों ने की हड़तालआज देश भर के सभी अस्पतालों में बन्द का आह्वान…. सभी डॉक्टरों ने की हड़ताल

कोलकाता में एक मेडिकल रेजिडेंट डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या के विरोध में जशपुर जिला अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बगीचा को बंद कर स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारियों ने आज हड़ताल करके विरोध किया है। आपको बता दें कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन छत्तीसगढ़  के सभी चिकित्सक शनिवार, 17 अगस्त से 24 घंटे की हड़ताल पर चले गए हैं। इस दौरान सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी चिकित्सा सेवाएं बंद रहेंगी।  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बगीचा के बीएमओ डॉक्टर सुनील लकड़ा ने बताया कि कोलकाता में रेजिडेंट डॉक्टर के साथ हुई जघन्य घटना ने पूरे चिकित्सा जगत को हिला कर रख दिया है।

डॉक्टरों ने कहा, “हम समाज की सेवा करने के लिए सुरक्षित कार्यस्थलों के हकदार हैं, और इसके लिए हम सरकार से सुरक्षा की मांग करते हैं।” आईएमए ने घोषणा की है कि शनिवार सुबह 6 बजे से रविवार सुबह 6 बजे तक यह हड़ताल चलेगी। इस तरह से आज सुबह हड़ताल शुरू हो चुकी है। इसमें आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी सेवाएं बंद कर दी गई है। देशव्यापी हड़ताल कोलकाता में 8 और 9 अगस्त की रात आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में महिला डॉक्टर से हुई बर्बरता और हैवानियत के बाद इंसाफ और न्याय की गूंज देश के हर कोने में और तेज होती जा रही है। शहर-शहर, सड़क-सड़क डॉक्टर अपने साथी के साथ रेप और हत्या के बाद इंसाफ मांग रहे हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने डॉक्टर के बलात्कार और हत्या तथा उसके बाद हुई तोड़फोड़ के विरोध में आज देशव्यापी प्रदर्शन का आह्वान किया है।

आईएमए ने सुबह 6 बजे से 24 घंटे के लिए सभी अस्पतालों में गैर-आपातकालीन सेवाएं बंद रखने की घोषणा की है। मेडिकल बॉडी ने एक बयान में कहा कि आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी और कैजुअल्टी वॉर्ड चालू रहेंगे। इससे पहले दिन में FORDA (फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन) ने भी हड़ताल का ऐलान किया था। आउट-पेशेंट डिपार्टमेंट (ओपीडी) काम नहीं करेंगे और वैकल्पिक सर्जरी नहीं की जाएगी।

कोलकाता में एक डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के विरोध तथा न्याय के समर्थन में एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन कर बगीचा विकास खण्ड के सभी स्वस्थ विभाग के कर्मचारीयों के द्वारा रैली निकल गया, यह रैली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बगीचा से लौटा चौक से बस स्टैंड से होते हुए वापस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बगीचा पहुँची। इस घटना के संबंध में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बगीचा एसडीएम श्री ओंकार यादव को ज्ञापन सौंपा गया।

इस कार्यक्रम और रैली में विकासखंड के बीएमओ डॉ सुनील कुमार लकड़ा, सूर्यरत्न गुप्ता बीपीएम, डॉ. आरएन दुबे शिशु रोग विशेषज्ञ, डॉ आनंद दास चिकित्सा अधिकारी, डॉ अंकिता नेहा मिंज चिकित्सा अधिकारी, डॉ उत्तम सिंह चिकित्सा अधिकारी, श्री बीपी कश्यप एलटी, श्री भरत सिंह ड्रैसर, सुभाष चंद्र शर्मा आरएचओ संघ जिलाअध्यक्ष, तुलेश्वर यादव आरएचओ, नेहा यादव सीएचओ, चिरायु टीम के डॉक्टर व सदस्य, तथा अन्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी/कर्मचारी सीएचओ, आरएचओ, एएनएम 02, मितानिन उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button