छत्तीसगढ़न्यूज़

सक्रिय जिला संगठन  की बनेगी रिपोर्ट कार्ड, निष्क्रिय जिले को किया जाएगा भंग

* प्रदेश ईकाई ने बनाई निगरानी टीम*
*निगरानी टीम जिलों का जल्द करेगी दौरा*

रायपुर। भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष नितिन चौबे की अध्यक्षता में आज बैठक हुई। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।  बैठक में चर्चा के दौरान यह बात सामने आई कि कुछ जिलाध्यक्ष और उनकी कार्यकारणी के पदाधिकरी पूरी तरह से निष्क्रिय है और प्रदेश संगठन द्वारा दिए कार्यों में भी कोई रुचि नहीं ले रहे है। इसके अलावा भी कई तरह की शिकायत प्रदेश संगठन को मिला है।

इसे देखते हुए प्रदेश संगठन ने निष्क्रिय जिला पदाधिकारी की सक्रियता और शिकायत की जांच करने के लिए और जिले के स्थानीय पत्रकारों को समस्या का अध्ययन करने
एक प्रदेश स्तरीय निगरानी टीम का गठन किया गया है।
यह टीम छग के सभी 33 जिलों का दौरा करेगी और अपनी रिपोर्ट प्रदेश संगठन को पेश करेगी। इस रिपोर्ट के आधार पर निष्क्रिय जिला अध्यक्ष एवम उनकी कार्यकारिणी को भंग किया जाएगा और नई जिला कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा। वही गंभीर शिकायतों के आधार पर ऐसे पदाधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी। ये कमेटी समस्त जिलों के स्थानीय पत्रकारों की समस्या एवम परेशानियों की रिपोर्ट प्रदेश कार्यकारिणी को प्रस्तुत करेगी। जिस पर प्रदेश कार्यकारिणी मुद्दो के आधार पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी को अवगत कराएगी। बैठक में प्रदेश महासचिव गंगेश द्विवेदी, प्रदेश उपाध्यक्ष सुखनंदन बंजारे, सचिव विक्की पंजवानी, जावेद जैदी, कमलेश राजपूत, जिला अध्यक्ष दिलीप साहू, महासचिव नदीम मेमन, कोषाध्यक्ष अमित बाघ, खुशबू ठाकरे, अजय श्रीवास्तव सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।

जिला अध्यक्ष संगठन के काम गंभीरता से लें – चौबे
बीएसपीएस के राष्ट्रीय सचिव एवम प्रदेश अध्यक्ष नितिन चौबे ने बेहतर काम करने वाले जिला अध्यक्ष एवम उनकी कार्यकारिणी की सराहना की। वही पूरी तरह से निष्क्रिय कार्यकारिणी को लेकर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि निष्क्रिय पदाधिकारियों  को हटा कर नई और ऊर्जावान टीम को मौका दिया दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 33 जिलों  में जल्द ही नई टीम का गठन किया जाएगा। इस तरह संगठन को मजबूत किया जाएगा। उक्त जानकारी सुखनंदन बंजारे प्रदेश उपाध्यक्ष/ प्रवक्ता बीएसपीएस (छग ईकाई ) द्वारा दी गई ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button