छत्तीसगढ़रायगढ़

Raigarh: रायगढ़ में हुआ 20वाँ राज्य स्तरीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप का भव्य आगाज़

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने किया शुभारंभ, पूरे प्रदेश से 400 से अधिक खिलाड़ी शामिल

रायगढ़ : नगर में शुक्रवार को स्थानीय रायगढ़ क्लब में 20वाँ छत्तीसगढ़ राज्य ताइक्वांडो चैंपियनशिप का आयोजन किया हुआ। इस टूर्नामेंट का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर कार्तिकेय गोयल एवं कार्यक्रम अध्यक्ष पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल के करकमलों द्वारा हुआ। मंच पर विशिष्ठ अतिथि के रुप मे ए.एस.पी. श्रीमती सुरेशा चौबे, संस्कार स्कूल के डायरेक्टर रामचंद्र शर्मा, ताइक्वांडो संघ के प्रदेश महासचिव अनिल द्विवेदी, प्रदेश कोषाध्यक्ष महेश दास, जिला अध्यक्ष अशोक बट्टीमार,सचिव आरती सिंह उपस्थित थी। सर्वप्रथम सभी अतिथियों ने बजरंगबली की प्रतिमा के आगे दिप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का श्री गणेश किया। इसके पश्चात माल्यार्पण द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया। अतिथियों के स्वागत में वंदना आदर्श विद्यालय छठवीं वाहिनी की बालिकाओं से स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
        

स्वागत उद्बोधन में जिला ताइक्वांडो संघ के अध्यक्ष अशोक बट्टीमार ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने मुख्य अतिथि कलेक्टर कार्तिकेय गोयल जी की तारीफ करते हुए कहा कि वे सरल स्वभाव के धनी है। मैं उनकी सादगी का कायल हो गया हूँ। इनसे हमें भरपूर सहयोग मिला। उन्होंने पुलिस अधीक्षक का स्वागत करते हुए कहा कि पहली ही मुलाकात में महोदय ने अभ्यास के लिए हमे तत्काल हाल उपलब्ध कराया एवं पुलिस प्रशासन का पूरा सहयोग का आश्वासन दिया जो हमे मिल भी रहा है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।प्रदेश ताइक्वांडो संघ के महासचिव अनिल द्विवेदी ने कहा कि यह राज्य स्तरीय मुकाबला है। यहीं से चयनित होकर खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर तक जाएंगे। प्रदेश ताइक्वांडो फेडरेशन और खेल विभाग ही इन्हें नेशनल चैंपियनशिप में भेजेगा जहां ये हमारे प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे।
    
आयोजन का स्वरूप देखकर गदगद हुए कलेक्टर और एसपी

मुख्य अतिथि कलेक्टर कार्तिकेय गोयल ने कहा कि मुझे लगा नहीं था आयोजन इतना भव्य होगा पर यहां देखने के बाद मुझे बहुत हर्ष हो रहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के सहयोग के लिए जिला प्रशासन हमेशा तैयार है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम अध्यक्ष पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने कहा की यहां पर आकर मुझे बहुत ही खुशी हुई है। इतने शानदार आयोजन के लिए मैं जिला ताइक्वांडो संघ को बधाई देता हूँ। उन्होंने खिलाड़ियों को कहा कि आप अच्छे से अच्छा प्रदर्शन कीजिए एवं हमारे प्रदेश और जिले का नाम रोशन करें। उन्होंने सभी को शुभकामनाएं दी।एसपी श्रीमती चौबे ने अपने खिलाड़ियों का जबरदस्त उत्साहवर्धन किया। संस्कार स्कूल के डायरेक्टर रामचंद्र शर्मा ने खिलाड़ियों को खेल के गुण बताएं एवं सभी को बधाई दी।

उद्बोधन के पश्चात अतिथियों के सामने ताइक्वांडो का मैच हुआ। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने हरी झंड़ी दिखाकर इसकी शुरुआत की। अतिथियों ने ताइक्वांडो के शानदार मैच का लुफ्स उठाया एवं सराहना की। नगर में आयोजित राज्य स्तरीय चैंपियनशिप का यह तीन दिवसीय आयोजन है। जिसमें पूरे प्रदेश से लगभग 400 से अधिक खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं प्रदेश के कोने-कोने से खिलाड़ी रायगढ़ पहुंचे हैं। यहां से चयनित होकर खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तरीय मुकाबले में जाएंगे और हमारे प्रदेश का नाम रोशन करेंगे। आखिर में उपस्थित सभी अतिथियों को ताइक्वांडो संघ की तरफ से स्मृति चिन्ह देखकर उनका आभार व्यक्त किया गया।

पारदर्शिता के लिए पूरे प्रदेश से 15 रेफरी चैंपियनशिप शामिल

नगर में आयोजित प्रदेश स्तरीय चैंपियनशिप में प्रदेश के विभिन्न जिलों से 15 अनुभवी रेफरी का आगमन हुआ है। जिसमें अनिल छतरी (बिलासपुर),शिवानी वैष्णो (दुर्गा), रामकिशन (कोरबा), अंकित (कोरबा), रजनी लहरे (बलौदाबाजार), नताशा (रायगढ़),दुर्गेश मांझी (पेंड्रा), भीष्म कुमार (महासमुंद), अशोक यादव (रायपुर),लोकेश्वर कुमार (धमतरी) ललित जोगे (रायपुर), अखिलेश (बलौदाबाजार),नंदलाल यादव (जशपुर) के कुशल नेतृत्व में पूरा कार्यक्रम पारदर्शिता के साथ हो रहा है। इनके साथ ही पूरे प्रदेश से 30 से अधिक कोच इस चैंपियनशिप में शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button