अन्य राज्यों कीछत्तीसगढ़न्यूज़

धरमजयगढ़ पुलिस की टीम झारखंड से लेकर आयी गुम बालिका……

बालिका को शादी का प्रलोभन देकर भगा ले गया था युवक….

आरोपी युवक पुलिस हिरासत में, पाक्सो एक्ट के तहत भेजा जाएगा रिमांड पर…..

धरमजयगढ़ । पुलिस अनुविभागीय अधिकारी धरमजयगढ़ सुशील कुमार नायक वर्षान्त को देखते हुये धरमजयगढ़ डिवीजन के थानों में लंबित अपराधों की समीक्षा स्वंय कर रहे हैं, अनावश्यक लंबित मामलों में प्रभारियों को फटकार लगाकर मामलों का निराकरण कराया उनके द्वारा कराया जा रहा है । उनके सुपरविजन में अपराध, शिकायत निकाल की गति तेज हुई है साथ ही गत 10 दिनों के भीतर धरमजयगढ़ पुलिस द्वारा 03 व घरघोड़ा, लैलूंगा पुलिस द्वारा 1-1 गुम बालिकाओं को दस्तयाब किया गया है । धरमजयगढ़ पुलिस की टीम बैंगलोर, दिल्ली के बाद दिनांक 18.12.2020 को झारखंड के खुंटी जिला से जुलाई 2018 में गुम हुई बालिका को उसके परिजनों के साथ खुंटी से थाना लाया गया । बालिका के कथन, मुलाहिजा बाद बालिका से शारीरिक संबंध बनाने वाले आरोपी को हिरासत में लिया गया है ।

जानकारी के अनुसार दिनांक 10.07.2018 को बालिका के लापता होने की रिपोर्ट उसकी मां दर्ज करायी जो बताई कि 12-13 दिन पहले लड़की धरमजयगढ़ बाजार कपडा खरीदने के लिये घर से निकली थी पर बाजार से वापस नहीं लौटी । सभी रिस्तेदारी में पता किये, पता नहीं चला । तब रिपोर्ट दर्ज कराये रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 178/2018 धारा 363 IPC पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

विवेचना दरम्यान पुलिस को जानकारी हुई कि बालिका अजीत नाम के युवक के साथ बातचीत करती थी, अजीत का पता करते हुए पुलिस अजीत के बुआ जो गेरवानी में रहती है, उस तक पहुंची । लगातार विवेचना में बालिका के खुंटी, झारखंड में होने की पुख्ता जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी धरमजयगढ़ निरीक्षक अंजना केरकेट्टा द्वारा महिला स्टाफ के साथ टीम जिला खुंटी भेजा गया, जहां ग्राम गुमडू से बालिका को थाना लाया गया । बालिका का महिला पुलिस अधिकारी से कथन कराया गया जिसमें उसने अजीत कुमार तिग्गा निवासी खुंटी द्वारा बहला फुसलाकर भगा ले जाने एवं शारीरिक संबंध स्थापित करने की बात बताई , जिस पर प्रकरण में धारा 366, 376 ताहि एवं 4 पास्को एक्ट जोड़ी गई है। धरमजयगढ़ पुलिस द्वारा आरोपी अजीत कुमार तिग्गा पिता फागु तिग्गा उम्र 21 वर्ष निवासी गुमडू थाना जरिया जिला खुंटी, झारखंड को हिरासत में लिया गया है । आरोपी बताया कि दो साल पहले अपनी बुआ के घर आया था, इस दौरान बालिका से जान पहचान हुआ था । आरोपी आरोपी की मेडिकल जांच गिरफ्तारी की कार्यवाही बाद कल रिमांड पर भेजा जावेगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button