Home छत्तीसगढ़ TAX चोरी : दबंग दुनिया के मालिक व गुटखा कारोबारी किशोर वाधवानी...

TAX चोरी : दबंग दुनिया के मालिक व गुटखा कारोबारी किशोर वाधवानी 13 दिन के लिए भेजे गए जेल, तलाशे जा रहे छत्तीसगढ़ कनेक्शन

0
11

आशीष तिवारी की कलम से

पान मसाला व सिगरेट की टैक्स चोरी के मामले में कारोबारी किशोर वाधवानी को 13 जुलाई तक जेल भेज दिया गया है। इससे परे कुछ और भी सेक्टर में कारोबारी का कामकाज है इसलिए अन्य राज्यों से भी कनेक्शन तलाशे जा रहे हैं जिसमें छत्तीसगढ़ भी शामिल है। प्राप्त समाचार के अनुसार न्यायिक मजिस्ट्रेट डॉ. गौरव गर्ग ने डीजीजीआई के तर्क सुनने के बाद वाधवानी की हिरासत 13 जुलाई तक बढ़ा दी है।

इसके साथ ही इस टैक्स चोरी में शामिल संदीप माटा, विजय नायर, अशोक डागा और अमित बोथरा सभी की न्यायिक हिरासत 13 जुलाई तक बढ़ा दी है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की गई। हालांकि कोर्ट ने वाधवानी को यह राहत दी है वकील जेल में जाकर नए बयान और हस्ताक्षर ले सकते हैं, जिसे विभाग को सबमिट किया जा सकता है।

वाधवानी ने कहा था कि 15 से 18 जून के बीच विभाग द्वारा कोरे पन्नों पर उनके हस्ताक्षर लिए गए हैं। इस पर विभाग के विशेष लोक अभियोजक चंदन एरन ने जेल में जाकर हस्ताक्षर लेने पर आपत्ति नहीं जताई लेकिन यह कहा कि बयान की एक कॉपी विभाग को भी दी जाए। उल्लेखनीय है कि इसके पहले कोर्ट ने वाधवानी को 30 जून तक के लिए हिरासत में भेजा था।
डीजीजीआई ने इस पूरे मामले में टैक्स चोरी के साथ ही पान मसाले की अवैध बिक्री से हुई कमाई के हवाला के जरिए इधर-उधर करने के मामले में भी जांच तेज कर दी है।

वहीं उज्जैन के कारोबारी बंडू राठौर के यहां भी इसके कई हिसाब मिलने की बात कही जा रही है। जांच में यह भी सामने आया है कि संदीप माटा के मोबाइल में भी लेन-देन के कई हिसाब मिले हैं। माटा द्वारा अवैध बिक्री के लेन-देन का हिसाब वाट्सएप के जरिए रखा जाता था। यह कागजों पर कोई हिसाब नहीं रखते थे और टैक्स चोरी के जरिए आई राशि के लिए वाट्सएप पर ही संदेश भेजते थे। इस तरह के कई संदेश विभाग ने माटा के मोबाइल, लैपटाप की जांच में पकड़े हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here