छत्तीसगढ़न्यूज़रायगढ़

पुलिस के मुसाफिरी चेक अभियान में एक दिन में कुल 311 लोगों का मुसाफिर चेक किया गया…


कोरबा पुलिस के द्वारा इस अभियान के तहत आज तक कुल 2859 लोगों को चेक किया गया है।

होटल, लॉज, फेरी करने वाले और संदिग्ध व्यक्तियों की जांच किया गया।आगामी त्यौहार को देखते हुए पुलिस ने बड़े पैमाने पर मुसाफिर चेक का अभियान चलाया

कोरबा छत्तीसगढ़ – पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के दिशा निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूबीएस चौहान एवं नेहा वर्मा के मार्गदर्शन में जिले के सभी राजपत्रित अधिकारी एवं थाना/चौकी क्षेत्र अंतर्गत होटल, लॉज, फेरी करने वाले और संदिग्ध व्यक्तियों का जांच अभियान चलाया गया।

कोरबा पुलिस के अधिकारी एवं कर्मचारियों के द्वारा सजग कोरबा अभियान के तहत पुलिस टीम ने होटल लॉज में रुकने वाले व्यक्तियों की सूची बनाकर थाने में विद्वत तरीके से दिया जाए और अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति होटल लॉज में रुका हो उसकी जानकारी भी तुरंत नजदीकी थाने में दिया जाए। आगामी आने वाले त्यौहार को देखते हुए पुलिस टीम के द्वारा संदिग्धों और मुसाफिरों की जांच को लेकर क्षेत्र में घूम-घूम कर सामानों की फेरी करने वाले, सडक किनारे जडी बूटी, कपड़े, खिलौने बेचने वाले तथा गैस चूल्हा आदि रिपेयर करने वालों को पुलिस थाना में तलब कर उनके वास्तविक पते, वर्तमान गतिविधियों तथा मुसाफिरी दर्ज कराने की जानकारी लिया गया। कुछ फेरीवालों ने थाने में मुसाफिरी दर्ज नहीं कराये थे उन्हें पूछ कर उनका मुसाफिरी दर्ज किया गया। कोरबा पुलिस के द्वारा मुसाफिर चेक करते हुए 311 लोगों को किया गया चेक। मुसाफिर चेक करते हुए थाना कोतवाली में 21, चौकी मानिकपुर में 17, थाना सिविल लाइन में 07, चौकी सीएसईबी में 23, थाना बालको में 20, चौकी राजगामार में 07, थाना उरगा में 19, थाना दर्री में 20, थाना कुसमुंडा में 10, चौकी सर्वमंगला में 15, थाना बांकीमोंगरा में 14, थाना हरदीबाजार में 40, थाना दीपका में 08, थाना कटघोरा में 22, चौकी जटगा में 17, थाना पाली में 25, थाना बागों में 04, चौकी मोरगा में 08, थाना पसान में 06, चौकी कोरबी में 08 लोगों की मुसाफिर चेक किया गया।

पुलिस के द्वारा समय-समय पर इस तरीके का अभियान चलाया जाता है जिसमें आज दिनांक तक कुल 2859 लोगों को चेक किया गया है। जिसमें फेरी करने वाले सड़क किनारे जड़ी बूटी बेचने वाले कपड़े बेचने वाले खिलौने बेचने वाले तथा गैस चुला आदि रिपेयरिंग करने वालों को चेक किया जाता है।

थाना/चौकी प्रभारियों द्वारा फेरीवालों को आपराधिक गतिविधियों से दूर रहकर सामान्य जीवन व्यतीत करने की समझाइश दी गई है और गलत काम धंधों में पाए जाने से कड़ी कार्यवाही की चेतावनी देकर छोड़ा गया है।

पुलिस टीम के द्वारा आगे भी सजग कोरबा अभियान के तहत शहर वासियों को जागरूक करने के लिए इस तरीके का अभियान लगातार चलते रहेगी। साथ ही साथ कोरबा पुलिस नागरिकों से यह अपील करती है कि किसी भी प्रकार के ठगी के शिकार होने पर तुरंत नजदीकी थाना या 1930 में फोन करके संपर्क कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button