न्यूज़रायगढ़हेल्थ

मेरा मेरे कम्पनी का मुख्य रूप से तीन बिन्दुओ लक्ष्य है रोजगार,शिक्षा के आलावा बेहतर स्वास्थ्य से क्षेत्र के लोगों को जोड़ना सजय अग्रवाल एन आर ग्रुप..

ग्रामपंचायत तराईमाल में आधुनिक सुविधाओं से युक्त चार बिस्तर वाला ट्रामा सेंटर का आज हुआ लोकार्पण

जल्द ही शिक्षा के लिए क्षेत्रवासियों को मिलेगा सर्व सुविधा युक्त इंग्लिश मीडियम स्कूल सौगात:
संजय अग्रवाल एन आर
सरायपाली गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जैसा अस्पताल का होगा शुभारंभ वहां भी युक्त रहेगा व्यवस्था

रायगढ़…जिला औद्योगिक क्षेत्र में अपने जनहित और सामाजिक कार्यो को लेकर हमेशा सक्रीय भूमिका निभाने वाले एन.आर.ग्रुप के सामाजिक कार्यों के लिए एक नया अध्याय और जुड़ गया जहां औद्योगिक क्षेत्र के तराई माल गांव में आधुनिक सुविधाओं वाले हॉस्पिटल(ट्रामा सेंटर)का आज सुबह 12बजे लोकार्पण कार्यक्रम हुआ।

अंचल के सुविख्यात समाज सेवी
श्री नंदकिशोर अग्रवाल जी ने अपने हाथों से इस ट्रामा सेंटर का फीता काट कर इसे क्षेत्र के लोगों को समर्पित किया। जहां आज से ही क्षेत्र के लोगों का इलाज होना प्रारंभ हो गया

एन आर ग्रुप के चेयरमैन संजय अग्रवाल जी ने बताया कि हमारा ग्रुप सफल उद्योग संचालन के अलावा क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए हमेशा करता आया है और आगे भी करता रहेगा

क्षेत्र के विकास के अलावा हमारा तीन मूल मंत्र है जो उसी सिद्धांत पर आगे बढ़ रहे हैं जिसमें शिक्षा,रोजगार और बेहतर स्वास्थ्य इस क्रम में हम ग्राम तराईमाल के इस ट्रामा सेंटर के अलावा ग्राम सराईपाली में एक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और एक अंग्रेजी माध्यम स्कूल बनवा रहे है। ताकि स्थानीय लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा के अलावा छात्रों को उच्च शिक्षा मिल पाएं। जो कुछ ही महीनों में प्रारंभ हो जाएगा
चार बिस्तर वाले ट्रामा सेंटर को बनाने के पीछे कई सारे उद्देश्य है।बताया पहला कारण यह है आसपास में कई उद्योग और खदाने संचालित है इस वजह से यह सड़क अतिव्यस्त रहती है। यहां आए दिन दुर्घटनाएं भी घटती रहती है। आहत लोगों को जिला अस्पताल पहुंचाने में आधे से एक घंटे का समय लग जाता है जिससे कई लोगों की मौतें हो जाती है। अब इस ट्रामा सेंटर में उन्हें जीवन रक्षक सुविधाओं के साथ जरूरी प्राथमिक चिकित्सा मिल जाएगी,जिससे कई जाने बचाई जा सकेंगी। दूसरा इस अस्पताल के माध्यम से हम क्षेत्र में रहने वाले जरूरत मंद ग्रामीणों को प्राथमिक चिकित्सा के अलावा मुफ्त दवाइयां देने का प्रयास करेंगे। यहां दो प्रशिक्षित डाक्टरों के अलावा पूरी मेडिकल टीम उपलब्ध रहेगी जो ग्रामीण महिलाओं और बच्चों को भी 24 घण्टे अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे।

मैं मिडिया के चरिए लोगो से यह कहना चाहुंगा कि आज सेंटर के खुल जाने के बाद से तराईमाल व उसके आसपास के गांवों को प्राथमिक उपचार के लिये शहर जाने की तकलीफों से बहुत हद तक राहत मिल जाएगी।

आज लोकार्पण समारोह के बीच एन आर ग्रुप ने रोटरी क्लब रायगढ़ एवं IMA के साथ मिलकर मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया। समाचार लिखे जाने तक मेडिकल कैंप में स्वास्थ लाभ पाने के लिए बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीण आने लगे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button