न्यूज़यातायातरायगढ़

खबरों को लिया संज्ञान – यातायात प्रभारी के हिदायत के बाद नेशनल हाईवे पर बेतरतीब खड़ी भारी वाहनों पर लगी लगाम

उच्च अधिकारियों के दिशा-निर्देश पर यातायात विभाग ने लगाया नो पार्किंग का की होर्डिंग। नियमों का पालन ना करने पर चलानी कार्यवाही की चेतावनी।।

काशीराम चौक के आसपास सड़क किनारे बेतरतीब खड़ी भारी वाहनों से राहगीरों को होती थी परेशानियां , महिंद्रा गोदाम और राठी साल्वेंट के सामने अक्सर से सुबह से शाम तक खड़ी रहती थी ट्रांसपोर्टरों की आधा दर्जन भारी वाहने…

हाईवे पर यातायात का दबाव और सड़क पर खड़ी बेतरतीब भारी वाहनों से सड़क संकरा होने से आए दिन होती रहती थी दुर्घटनाएं।

रायगढ़/ नेशनल हाईवे काशीराम चौक महिंद्रा गोदाम के सामने ट्रांसपोर्टरों की आधा दर्जन भारी वाहने अक्सर खड़ी रहती थी जबकि यह चौक काफी संवेदनशील है। क्योंकि काशीराम चौक से गढ़उमरिया – औरदा होते हुए पुसौर की ओर जाने वाली दुपहिया, चार पहिया वाहन तथा संस्कार स्कूल से शहर की ओर आने वाली वाहन एवं पैदल चलने वाले राहगीरों को हाईवे में लगे डिवाइडर की वजह से मजबूरन विपरीत दिशा से प्रवेश करने को मजबूर होते हैं।। एक तो काशीराम चौक नेशनल हाईवे होने की वजह से यातायात का बहुत ज्यादा दबाव रहता है वहीं दूसरी ओर सड़क किनारे बेतरतीब खड़ी भारी वाहनो के कारण राहगीरों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था तथा आए दिन छूटपुट दुर्घटनाएं भी होती रही है। इस कारण राहगीरों को चंद मीटर की दूरी मिलो से दूरी लगती है। बता दें कि यहा कुछ माह पूर्व स्कूटी सवार निगम की महिला सुपरवाइजर तथा टीवीएस मोटर साईकिल सवाल सब्जी विक्रेता सहित लगभग 1 वर्ष पूर्व एक स्कूल बस की दुर्घटना इस चौक पर हुई थी। लेकिन गनीमत है कि आज तक कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ ना ही किसी प्रकार की जनहानि हुई है। बीते दिनों घरघोड़ा में स्कूल बस और ट्रेलर की दिल दहला देने वाली घटना सामने आ चुकी है। ट्रांसपोर्ट में चलने वाली भारी वाहनों की मनमानी से राहगीरों के जान का दुश्मन बन गए थे। नेशनल हाईवे सड़क किनारे खड़ी भारी वाहनों से राहगीरों को हो रही परेशानी और संभावित दुर्घटना के मद्देनजर हमारे द्वारा प्राथमिकता के साथ “डेथ जोन” की संज्ञा देकर क्रमशः खबर प्रकाशित की गई जो दैनिक अखबारों की सुर्खियां भी बनी। राहगीरों को हो रही परेशानी और संभावित दुघर्टनाओ की खबर को यातायात विभाग और जिला प्रशासन संज्ञान में लेते हुए हाईवे सड़क किनारे ट्रांसपोर्टरो की बेतरतीब खड़ी भारी वाहनों पर लगाम लगाने महिंद्रा गोदाम और राठी सॉल्वेंट के सामने “नो पार्किंग” की “होर्डिंग” लगाई गई है जिसमे यातायात नियमों का पालन ना करने पर चलानी कार्यवाही की कड़ी चेतावनी दी गई है।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button