न्यूज़

पत्रकारिता की आड़ में अवैध उगाही करने वाले 2 फर्जी पत्रकार गिरफ्तार

निरज साहू….

सूरजपुर 19 अप्रैल 2020/ सूरजपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रवेश गोयल ने शनिवार को थाना सूरजपुर में लिखित आवेदन पत्र दिया कि 17 अप्रैल 2020 को सूरजपुर निवासी संदीप अगरिया एवं सौरभ साहू के द्वारा चंदरपुर बाईपास के समीप मोटर सायकल से अपने माॅ को लेने जा रहे सोनपुर निवासी एक युवक को रोककर स्वयं को पत्रकार बताकर और विजिटिंग कार्ड दिखाकर रकम की मांग करने लगे न देने पर थाना में कार्यवाही कराने की धमकी दी गई। प्रार्थी की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने लिखित आवेदन पर अपराध क्रमांक 150/20 धारा 419, 420, 34 भादवि के तहत् मामला पंजीबद्व कर मामले की जानकारी से पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राजेश कुकरेजा को अवगत कराया। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने फर्जी पत्रकार बनकर अवैध उगाही करने वाले दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।
मामले की विवेचना के दौरान कोतवाली पुलिस ने अपने आप को पत्रकार बताकर अवैध उगाही करने वाले मेन रोड़ सूरजपुर निवासी 27 वर्षीय सौरभ साहू एवं बड़कापारा निवासी संदीप अगरिया पिता प्यारेलाल अगरिया को तलब कर दोनों से पत्रकार होनेे के संबंध में दस्तावेज की मांग किए जाने पर दोनों ने पत्रकार व रिपोर्टर तथा अन्य किसी पद पर कार्यरत् होने संबंधी कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किये जाने पर पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को उपरोक्त धारा के तहत् विधिवत् गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किया है।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी सूरजपुर धर्मानंद शुक्ला, एसआई हिम्मत सिंह शेखावत, रश्मि सिंह, एएसआई हीरालाल साहू, आरक्षक राजकुमार नायक, दरश देवांगन, शिवकुमार, रावेन्द्र पाल व सुरेश साहू सक्रिय रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button