छत्तीसगढ़न्यूज़हेल्थ

भीषण गर्मी में भी मात्र 9 घंटे में 49 लोगो ने एक ही केस के किए किया रक्तदान.एक बेटी अपने पिता के लिए करेगी लीवर डोनेट

रायपुर। मंगलवार सुबह मेसेज मिला रामकृष्ण हॉस्पिटल में वर्मा जी का लीवर ट्रांसप्लांट होना है एक ही दिन में चाहिए 40 से अधिक रक्तदाता वो भी एक ही ग्रुप के सूचना मिलते ही हेल्पिंग हैंड्स परिवार के अध्यक्ष अंकित अग्रवाल अध्यक्षा भारती मोदी ने सभी कार्य की नजरअंदाज करते हुए लगातार 9 घंटे फोन के माध्यम से लग गए सेवा में सबसे पहले इन्होंने अटेंडर को समझाया की आप घबराए नहीं हम हेल्पिंग हैंड्स आपके साथ है। उसके बाद क्या था हेल्पिंग हैंड्स के सभी सदस्य लग गए इस नेक कार्य में और डोनर्स की लाइन रामकृष्ण हॉस्पिटल में देखते ही बनती थी मात्र 9 घंटे में 49 डोनर्स रामकृष्ण ब्लड बैंक पहुंच गए। इस नेक कार्य में उपाध्यक्ष बबीता अग्रवाल , युक्ता अग्रवाल , एकता मलिक , परी सिंह बॉबी, गरिमा ,अंकित अग्रवाल रायपुर , अनूप अग्रवाल , विवेक सेन्याल , रमेश अग्रवाल, दीप्ति अग्रवाल, लोकेश गर्ग , तरुण अग्रवाल,राहुल अग्रवाल,शिवम् अग्रवाल, आनंद कुर्रे एवं अन्य साथियों ने दिनभर में 650 लोगो को काल किया जिसमे से 49 लोगो ने रक्तदान किया ।
इसमें मानवता का परिचय किसे कहते है इसका उदाहरण आनंद कुर्रे ने दिया सूचना मिलते ही भाटापारा से खुद के साधन से 7 डोनर्स की लेकर भारी धूप में रायपुर पहुंच गए एक अनजान व्यक्ति के लिए रक्तदान करवाने।
अध्यक्ष अंकित अग्रवाल ने बताया कि हेल्पिंग हैंड्स के हर एक सदस्य निस्वार्थ भाव से लोगो की हर संभव मदद करने हेतु हमेशा तत्पर है हेल्पिंग हैंड्स परिवार कोई एनजीओ नहीं यह एक परिवार है जो लोगो की मदद एक परिवार का हिस्सा बनकर करती है। आपको बता दे की हेल्पिंग हैंड्स परिवार की शुरुवात करोना काल में पैदल पलायन कर रहे मजदूरों के लिए राहत केंप से हुई थी उसके बाद प्लाजमा डोनेशन में इस टीम ने पूरे देश में छत्तीसगढ़ का नाम रोशन किया उसके बाद लगातार हर तरीके से लोगो तक मदद पहुंचाने का कार्य यह टीम करते आ रही है।
हेल्पिंग हैंड्स के संरक्षक बंटी सोनी , मनोज गोयल , राजेश लोइयां एवं अन्य है
हेल्पिंग हैंड्स लगातार सरकारी अस्पताल में मेगा ब्लड केंप का आयोजन करते रहती है साथ ही रोजाना इनकी टीम द्वारा पूरे देश में 10-15 रक्तदान करवाया जाता है। और ऐसे बड़े केस बड़े लक्ष्य को ये टीम पूरी तरह से सॉल्व करते आई है।
मंत्री विधायकगण सहित आला अधिकारी भी इनके कार्यों कि सराहना करते आए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button