छत्तीसगढ़न्यूज़

लगभग 1300 युवाओं को मौके पर ही मिला कंपनियों का ऑफर लेटर

मुख्यमंत्री के निर्देश पर आयोजित मेगा प्लेसमेंट कैंप को मिला अच्छा प्रतिसाद


विधायक श्री अमर अग्रवाल ने अनंतिम रूप से चयनित युवाओं को सौंपे ऑफर लेटर

बिलासपुर:– मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के निर्देश पर यहां आयोजित मेगा प्लेसमेंट कैंप काफी सफल रहा। बड़ी संख्या में लोग नौकरी की चाह में कैंप में बायोडाटा लेकर पहुंचे। निजी कंपनियों द्वारा इन्टरव्यू के बाद लगभग 1300 युवाओं को कैंप में ही ऑफर लेटर दिए गए। स्थानीय विधायक श्री अमर अग्रवाल ने समापन समारोह में युवाओं को ऑफर लेटर बांटकर शुभकामनाएं दी। तकनीकी शिक्षा और रोजगार मंत्री श्री विजय शर्मा ने दूरभाष के जरिए कैंप के सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन को बधाई दी। उन्होंने आने वाले समय में इस तरह के और कैंप लगाने को कहा है।

   लखीराम अग्रवाल स्मृति ऑडिटोरियम में आज आयोजित मेगा प्लेसमेंट कैंप में 43 नियोक्ता कंपनियों ने 6 हजार 420 पदों के लिए भर्ती करवाने में रुचि दिखाई। 5 हजार 500 आवेदकों ने फार्म लिया। 3 हजार 800 युवाओं ने आवेदन दिया जिसमें से 1300 लोगों को ऑफर लेटर दिया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की आसंदी से श्री अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की पहल पर आयोजित मेगा प्लेसमेंट कैंप को लोगों का अच्छा प्रतिसाद मिला। उन्होंने सभी चयनित युवाओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आज दुनिया में रोजगार देना सबसे बड़ी चुनौती है। मेगा प्लेसमेंट कैंप की शुरुआत 2005 से हुई। हमारी सरकार की प्राथमिकता युवाओं को रोजगार देना है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय द्वारा युवाओं को ध्यान में रख कर नीतियां बनाई जा रही हैं। युवाओं को अपना रोजगार स्थापित करने के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत  लोन  दिया जा रहा है। युवाओं के लिए इस प्रकार के प्लेसमेंट कैंप के जरिए एक प्लेटफार्म मिलता है । वहीं नियोक्ता के लिए भी कर्मचारियों का ऐसे कैंप से चयन करना आसान होता है।
समापन कार्यक्रम में सीईओ जिला पंचायत श्री आर पी चौहान, सहायक कलेक्टर और कैंप आयोजन के नोडल अधिकारी श्री तन्मय खन्ना, रोजगार एवं प्रशिक्षण संचालनालय के उपसंचालक श्री वी. के. केड़िया, उपसंचालक रोजगार कार्यालय श्री अमर पहारे  सहित बड़ी संख्या में युवा और नियोक्ता कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

*कलेक्टर ने उम्मीदवारों का बढ़ाया हौसला* :  कलेक्टर श्री अवनीश शरण ने मेगा प्लेसमेंट कैंप का जायजा लिया। कैंप में आए प्रतिभागियों से चर्चा कर उनका हौसला बढ़ाया।


*युवाओं ने कहा सराहनीय पहल -* प्लेसमेंट कैंप में चयनित युवाओं ने कहा कि सरकार द्वारा आयोजित यह प्लेसमेंट कैंप बहुत उपयोगी रहा। हम जैसे बेरोजगारों को इसके जरिए रोजगार मिला। बिलासपुर के मंगला निवासी श्री आशीष यादव , अनुपमा तिवारी, सन्नी कुमार कुर्रे, डोमेश कुमार कोसले सहित अन्य युवाओं ने सरकार के प्रति आभार जताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button