छत्तीसगढ़न्यूज़

गर्मी में जल की समस्या को देखते हुए समाजसेवी ने मांड नदी को कराया गहरीकरण

Advertisement
Advertisement

असलम खान
आप की आवाज
भीषण गर्मी में जल की समस्या को देख, समाजसेवी नवल राठिया ने जेसीबी लगवा कर मांड नदी को कराया गहरीकरण
धरमजयगढ़:- अक्सर भीषण गर्मी के दिनों में मांड नदी हमेशा सूख जाती है,इन मायनो में ग्राम चंद्रशेखरपुर में एक भी तालाब उपयोग लायक न होने के कारण ग्रामवासीयों को अपने  दैनिक कर्म के लिए नदी का सहारा लेना पड़ता है। मगर गर्मी के दिनों में आज कई सालों से मांड नदी पूरी तरह सूख जाता है, जिसके कारण ग्रामवासियों को नहाने व दैनिक क्रिया के लिए नदी में पानी नही मिल पाता,वहीं जबकि ग्राम चंद्रशेखरपुर में पानी की समस्या पहले से ही है। यहां निवासरत आम जनता के लिए नदी ही एक मात्र सहारा है वो भी सुख गया है।
ग्रामवासियों को नदी में गड्ढा खोद कर नहाना पड़ रहा था। ग्रामवासियों की समस्या को देखते हुए क्षेत्र के युवा समाजसेवी नवल राठिया ने मांड नदी के बस्ती घाट पर जेसीबी लगवा कर नहाने के लिए गड्ढा करवाया है। क्योंकि गर्मी के दिनों में नदी में नहाने का अलग ही आनंद आता है। जिसके चलते ग्राम के बच्चों ने अपना खूब सहयोग दिया।
युवा नेता नवल राठिया ने कहा कि जब मैं छोटा था तब गर्मी की छुट्टियों में गांव आता था तो मांड नदी में बहुत पानी रहता था। हम खूब मस्ती करते थे। मगर आज स्थिति ऐसी हो गई है,कि नदी में पानी तक नही है,इसका कारण नदी का पूरा पट जाना है। गड्ढा गहरीकरण करवाते ही बच्चे नदी में नहाने कूद पड़े। राठिया ने कहा बच्चों की खुशी व जनता की समस्या को देखते हुए मांड नदी में नहाने के लिए गड्ढा करवा कर ,व छोटे छोटे बच्चों की इच्छा पूरी कर के जो खुशी मुझे मिली वो मेरे लिए किसी दैवीआशीर्वाद से कम नहीं। बच्चों को नहाते देख मुझे अपना बचपन याद आ गया।मिस्टर राठिया ऐसे ही जनता के भलाई का कार्य करते रहते हैं।राठिया ने कहा मुझे जनता की सेवा करने या किसी के काम आने में भगवान के दर्शन करने बराबर खुशी महसुस होता है।उन्होंने कहा जनहित में वे सत्कर्म का सफर आगे निरंतर जारी रखेंगे।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button