दिनेश दुबे
आप की आवाज
भारतीय जनता पार्टी के पार्षद नीतू कोठारी ने पार्षद पद से सौंपा इस्तीफा कलेक्टर को
*कल पार्टी ने किया था निष्कासन, स्टांप पेपर में शपथ पत्र के साथ कलेक्टर को सौंपा इस्तीफा*
बेमेतरा —बेमेतरा मैं राजनीतिक उथल-पूथल सरगर्मी में  है। इस वक्त की सबसे बड़ी खबर यह है कि भारतीय जनता पार्टी ने नीतू कोठारी को पार्टी की सदस्यता से 6 वर्षों के लिए निष्कासित किया था।भाजपा से वर्तमान में रही पार्षद  नीतू कोठारी ने अपने पार्टी से निष्कासन के पश्चात अपना पार्षद पद से इस्तीफा शपथ पत्र के साथ कलेक्टर शिव अनंत तायल को सौंप दिया है।
 
ज्ञात हो कि भारतीय जनता पार्टी के द्वारा एक निष्कासन आदेश पत्र क्रमांक 2369 जारी कर बेमेतरा नगर पालिका अध्यक्ष पद के चुनाव के समय पार्टी अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध क्रास वोटिंग करने हेतु उपाध्यक्ष सहित छह पार्षदों को पार्टी से निष्कासित का आदेश जारी किया गया है।

05 जनवरी 2021 को प्रदेश के सह-प्रभारी नितिन नबीन के बेमेतरा प्रवास के दौरान अनुशासनहीनता की शिकायत पर उन्होंने प्रदेश महामंत्री नारायण चंदेल एवं पूर्व मंत्री महेश गागड़ा को जांच दल के प्रभारी एवं सहप्रभारी के रूप में बेमेतरा प्रवास कर शिकायत की जांच रिपोर्ट प्रदेश को सौंपने के निर्देश दिए गए थे। जिसके पश्चात जांच दल के द्वारा प्रदेश को जांच रिपोर्ट सौंपी गई। जांच रिपोर्ट में क्रास वोटिंग कर पार्टी विरोधी एवं अनुशासनहीनता करने का आरोप  लगाया गया।

कोरोना काल के प्रारंभ से लेकर दूसरी लहर हो या अन्य आमजनों की किसी भी समस्या, ग्रामीण स्तर तक तत्काल काम कराने वाली बेमेतरा नगर वार्ड क्रमांक  11 के युवा पार्षद नीतू कोठारी के ऊपर पार्टी के द्वारा क्रास वोटिंग का आरोप लगाया है।

नीतू कोठारी ने बताया कि निष्कासन के आदेश में  मेरा भी नाम शामिल हैं। अतः इस प्रकार के गलत गंभीर आरोप से में अपने आप को बहुत ही अपमानित महसूस कर रही हूं। जिसके कारण से मैंने अपने पार्षद पद से इस्तीफा दिया। मै आगे भी जनता के बीच इसी प्रकार से अपनी  सेवा देती  रहूंगी। मैं किसी भी प्रकार के सत्ता के लालच अथवा पैसे के चलते पार्षद नहीं बनी थी। मैं लोगों के बीच सेवा कार्य करने के लिए चुनी गई हूं। मैं पार्षद नहीं भी रहूं फिर भी जनता की सेवा करती रहूंगी।

नीतू कोठारी ने पार्षद पद से इस्तीफा का आवेदन दिया है:

नीतू कोठारी ने वार्ड नंबर 11 गंजपारा बेमेतरा के वार्ड पार्षद पद से इस्तीफा शपथ पत्र के साथ दिया है। उनके उक्त आवेदन पर उचित जांच कर अग्रिम कार्यवाही की जावेगी।

शिव अनंत तायल
कलेक्टर बेमेतरा