छत्तीसगढ़न्यूज़

झोलाछाप डॉक्टरों पर एक्शन: गलत इलाज से हुई मौत, दो डाक्टरों के क्लीनिक सील; वैध दस्तावेज भी नहीं

बिलासपुर के कोटा क्षेत्र मे दो झोलाझाप डाक्टरों की क्लीनिक सील कर दिए गए हैं। गलत इलाज के कारण ही मलेरिया से दो लोगों की मौत हुई। कलेक्टर ने दो क्लीनिक का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।

बिलासपुर के कोटा क्षेत्र मे दो झोलाझाप डाक्टरों की क्लीनिक सील कर दिए गए हैं। गलत इलाज के कारण ही मलेरिया से दो लोगों की मौत हुई। कलेक्टर ने दो क्लीनिक का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।

कोटा ब्लॉक के टेंगनमाड़ा और करगीकला में संचालित दो झोलाछाप डॉक्टरों की क्लिनिक सील किये गए हैं। कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर एसडीएम कोटा युगल किशोर उर्वशा के मार्गदर्शन में राजस्व व स्वास्थ्य विभाग की टीम आज दोनों क्लीनिकों का आकस्मिक निरीक्षण किया।

गौरतलब है कि कलेक्टर ने कल इलाके के दौरे में अवैध क्लीनिकों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। टेंगनमाड़ा में दीपक गुप्ता का क्लिनिक है। यह क्लीनिक धर्मप्रताप पिता विशाल सिंह के मकान में चलाया जा रहा था।

दीपक गुप्ता क्लीनिक में नहीं मिले। सरपंच, कोटवार एवं ग्रामीणों ने बताया कि वे गांव में नहीं हैं। बताया गया कि उनके द्वारा किये गये गलत इलाज के कारण ही मलेरिया से दो लोगों की मौत हुई। इसी प्रकार करगी कला में डॉ. चिरंजित विश्वास के क्लीनिक का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। उनके पास इलाज करने का किसी प्रकार का वैध दस्तावेज नहीं पाया गया।

इसलिए उनका क्लिनिक सील कर दिया गया है।कोटा विकासखण्ड के ग्राम खुटाडीह ,मेलनाडीह में आज मलेरिया जनचौपाल का आयोजन किया गया। चौपाल में ग्रामीणों को मलेरिया एवं डायरिया फैलने के कारण एवं उनके उपचार के साथ ही अपने घर परिवेश को साफ रखने ग्रामीणों को समझाइश एवं प्रेरित किया गया। मैदानी स्तर के विभागीय अधिकारी-कर्मचारी, मितानिन इस अवसर पर उपस्थित थे। टेंगनमाड़ा हायर सेकेण्डरी स्कूल में भी मलेरिया, डायरिया के लिए बच्चों को जागरूक किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button